Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर जिले से एक खबर सामने आई है. जिसने शिक्षा जगत को फिर से शर्मसार कर दिया है. पहले शिक्षकों के मदिरापान कर स्कूल में आने की खबरें आती थीं, लेकिन इस बार स्कूल परिसर में छात्राओं ने बर्थडे पार्टी के नाम पर बियर पार्टी कर दी. यह मामला तब प्रकाश में आया जब इस पार्टी के फोटोग्राफ्स सोशल मीडिया पर वायरल हो गए. इसके बाद मामले की जांच शुरू की गई.

रायपुर में बदमाशों ने बिगाड़ा गणेश उत्सव का माहौल, तोड़ी बप्पा की प्रतिमा, 2 आरोपी गिरफ्तार


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

Viral Video: सड़क की कमी ने किया ग्रामीणों को मजबूर, कमर तक पानी में अर्थी ले जाते दिखे, वीडियो वायरल


घटना का विवरण

यह वाक़या बिलासपुर जिले के मस्तुरी क्षेत्र स्थित भटचौरा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का है. इस स्कूल की कुछ छात्राओं द्वारा बर्थडे पार्टी के दौरान बियर पीने की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं. तस्वीरों में बियर की बोतल के साथ स्प्राइट की बोतल भी नजर आई. इसके अलावा कुछ ग्लास में ड्रिंक डालते हुए छात्राओं की तस्वीरें भी साझा की गईं.

 

प्रशासन की प्रतिक्रिया

जैसे ही यह तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुईं, पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. मस्तुरी विकास खंड के प्रभारी BEO शिवराम टंडन ने बताया कि उन्हें 8 सितम्बर को एक जनपद सदस्य ने ये तस्वीरें भेजी थीं. इसके बाद उन्होंने DEO टीआर साहू को सूचित किया. DEO ने तत्काल जांच के लिए एक टीम गठित करने का आदेश दिया. टीम स्कूल पहुंची, जहां शिक्षकों, प्राचार्य और छात्राओं से बयान लिए गए. इन बयानों के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर DEO को सौंपी जाएगी.

 

स्कूल की स्थिति

BEO टंडन ने बताया कि यह घटना 29 जुलाई की है, जब प्राचार्य एलपी वारे छुट्टी पर थे और प्रभार व्याख्याता पटवर्धन सर के पास था. जब जांच टीम स्कूल पहुंची, तो छात्र वहां बीड़ी-सिगरेट पीते हुए पाए गए. इसके अलावा, कमरे में बीड़ी और सिगरेट के टुकड़े भी बिखरे हुए थे.

 

शाला प्रबंधन पर सवाल

BEO शिवराम टंडन ने कहा कि शाला प्रबंधन लापरवाह है और विद्यार्थियों पर कोई नियंत्रण नहीं है. उन्होंने कहा कि विद्यालय परिसर में मादक पदार्थ प्रतिबंधित हैं, फिर भी यहां बियर और सिगरेट जैसे पदार्थ कैसे पहुंचे. प्राचार्य की निष्क्रियता ने शाला प्रबंधन की लापरवाही उजागर कर दी है. शाला प्रबंधन समिति के सदस्यों और पालकों ने इस घटना पर नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि अगर स्थिति नहीं सुधरी, तो वे अपनी बेटियों को स्कूल नहीं भेजेंगे.

 


रिपोर्ट: शैलेन्द्र सिंह ठाकुर (बिलासपुर)

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!