रायगढ़: छत्तीसगढ़ के रायगढ़ में एक स्कूल के प्रिंसिपल ने 12वीं की छात्रा को इतना डराया कि उसने अपनी जान दे दी. इसके लिए  पुलिस ने गुरु पूर्णिमा के दिन ही सरिया के प्रिंसिपल को गिरफ्तार किया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, इस दिन से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया


दरअसल जिले के सरिया में 12वीं की छात्रा सुमित्रा चौहान ने बीते वर्ष अपने ही घर में मिट्टी तेल डालकर आत्महत्या कर लिया थी. घटना के संबंध में थाना सरिया में मर्ग दर्ज कर शव पंचानामा, पीएम कराया गया था. 


घर पर प्रिंसिपल ने जाकर धमकाया
थाना प्रभारी सरिया बालिका के परिजन व उसकी सहेलियों से पूछताछ की तो पाया गया कि मृतिका कक्षा 12वीं की छात्रा थीं. वर्ष 2021 में बालिका कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा घर में बैठकर उत्तर पुस्तिका लिखकर स्कूल में जमा की थी. छात्रा ने राजनीतिक विज्ञान विषय के जगह पर संस्कृत विषय और संस्कृत विषय के स्थान पर राजनीतिक विषय उत्तर लिखकर जमा की थीं. जिसे लेकर स्कूल के प्रभारी प्रिंसिपल शशिकुमार स्वर्णकार अपने स्टाफ के साथ छात्रा के घर आकर उसे राजनीतिक विज्ञान विषय के जगह पर संस्कृत विषय एवं संस्कृत विषय के स्थान पर राजनीतिक विषय उत्तर लिख दी हो कहकर धमकाया था. 


MP में चरणबद्ध तरीके से लागू हो रहा है यह नियम, CM शिवराज ने मंत्रालय में बुलाई बैठक


मिट्टी का तेल डालकर दी जान
जांच में पाया गया कि प्रिंसिपल शशिकुमार स्वर्णकार बिना कोई विभागीय निर्देश के अपने स्टाफ के साथ छात्रा क. सुमित्रा चौहान के घर जाकर छात्रा को परीक्षा में फेल हो जाने का भय दिखाकर आत्महत्या के लिए उकसाया था. जिस कारण छात्रा ने 18 जून 2021 को मिट्टी का तेल डालकर आत्महत्या कर ली थी.


प्रिंसिपल को भेज दिया जेल
अब आरोपी शशिकुमार स्वर्णकार के खिलाफ धारा 306 के तहत केस दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जहां सारंगढ न्यायालय ने रिमांड पर भेज दिया है.