मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, इस दिन से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया
Advertisement

मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, इस दिन से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों की भर्ती का शेड्यूल जारी हो गया है. इस बार प्रदेश के सीएम राइज स्कूलों में भी अतिथि शिक्षकों की भर्ती होगी. स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से इसके निर्देश जारी कर दिए गए हैं. 

मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों के लिए अच्छी खबर, इस दिन से शुरू होगी भर्ती प्रक्रिया

भोपाल। मध्य प्रदेश में शैक्षणिक सत्र 2022-23 की शुरुआत हो चुकी है. वहीं स्कूल शिक्षा विभाग ने एक और बड़ा फैसला लिया है, प्रदेश के सभी स्कूलों में जल्द ही अतिथि शिक्षकों के रिक्त पदों पर नियुक्तियां होगी. स्कूल शिक्षा विभाग ने इसके आदेश जारी कर दिए हैं. सीएम राइज स्कूलों में भी खाली पदों पर अतिथि शिक्षकों की नियुक्तियां की जाएगी. 

15 जुलाई से होगा अपडेशन का काम 
मध्य प्रदेश में 15 जुलाई से शैक्षणिक सत्र 2022-23 के लिए अतिथि शिक्षकों की नियुक्तियों का अपडेशन कार्य शुरू हो जाएगा. जिन स्कूलों में शिक्षकों की जगह है लेकिन पद रिक्त हैं वहां पर SMC-SMDC की बैठक आयोजित होगी और उसके आधार पर शिक्षकों की नियुक्ति होगी. इन सभी शिक्षकों के पदों के लिए 21 जुलाई 2022 को निर्देशों के अनुसार अतिथि शिक्षकों को आमंत्रित किया जाएगा. 

इसके अलावा जिन स्कूलों में पेनल नहीं हैं वहां पर अतिथि शिक्षकों को 20 जुलाई 2022 से आमंत्रित करने के लिए शिक्षक पोर्टल में रिक्त पदों दिखाया जाएगा. जहां बाद में स्कूलों द्वारा आवेदन की प्रक्रिया की जाएगी. लोक शिक्षण संचालनालय ने इसके निर्देश जारी कर दिए हैं. यानि अब 15 जुलाई से स्कूलों में अतिथि शिक्षकों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू होगी जिसका लंबे समय से इंतजार किया जा रहा था. 

इस साल शुरू होंगे 275 सीएम राइज स्कूल 
मध्य प्रदेश में इस साल 275 सीएम राइज स्कूल की शुरुआत होने जा रही है. इन स्कूलों में भी नई पदस्थापना के बाद भी शिक्षकों के कई पद खाली पड़े हुए हैं. ऐसे में जहां-जहां जगह खाली हैं उन स्कूलों में भी अतिथि शिक्षकों की भर्तियां की जाएगी. 

ये भी पढ़ेंः MP Weather Update:मध्य प्रदेश के इन जिलों में अतिभारी बारिश का अलर्ट जारी

WATCH LIVE TV

Trending news