Balodabazar News: छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में 10 जून को हुई हिंसक घटना पर पुलिस ने एक बार फिर बड़ा एक्शन लिया है. पुलिस ने अब 11 और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही इस मामले में एक और FIR भी दर्ज की गई है. इससे पहले पुलिस 121 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांतिवीर आदि संगठनों के लोग बताए जा रहे हैं. अब तक इस घटना में कुल 132 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

132 लोगों की गिरफ्तारी
बलौदाबाजर हिंसा मामले में पुलिस अब तक कुल 132 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी है. वहीं, अब तक इस मामले में अलग-अलग कुल 9 FIR भी दर्ज की गई हैं. गिरफ्तार किए गए लोगों में भीम आर्मी, भीम रेजीमेंट, भीम क्रांतिवीर आदि संगठनों के लोग बताए जा रहे हैं. 


मामले में जांच जारी
इस मामले में अभी भी जांच जारी है. वीडियो, फोटो, CCTV फुटेज और अन्य तकनीकी विश्लेषण के आधार पर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.  


क्या है बलोदाबाजर हिंसक घटना?
10 जून को बलौदाबाजार में सतनामी समुदाय का प्रदर्शन अचानक हिंसक झड़प में बदल गया. इस दौरान भीड़ ने पथराव किया और फिर कलेक्टर-SP ऑफिस में आग लगा दी. आग और भीड़ के आक्रोश को नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कलेक्टर कार्यालय के साथ-साथ कई गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया था. 


ये भी पढ़ें- Father's Day 2024 Gift Ideas: इस फादर्स डे पापा को बनाएं टेक फ्रेंडली, तोहफे में दें ये स्मार्ट गिफ्ट आइटम्स


BJP-कांग्रेस ने बनाई जांच कमेटी
बलौदाबाजार हिंसक घटना की जांच के लिए BJP ने एक जांच समिति गठित की है.  इस कमेटी के संयोजक मंत्री दयाल दास बघेल को बनाया गया है. वहीं कमेटी के सदस्यों में मंत्री टंकराम वर्मा, भाटापारा के पूर्व MLA शिवरतन शर्मा, भाजपा प्रदेश अनुसूचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष और आरंग के पूर्व MLA नवीन मार्कंडेय और धमतरी की पूर्व MLA रंजना साहू शामिल हैं. BJP के अलावा कांग्रेस ने भी जांच कमेटी बनाई है. ये कमेटी कांग्रेस को रिपोर्ट सौंपेगी.


इनपुट- बलौदाबाजार से देवेश कुमार साहू की रिपोर्ट, ZEE मीडिया


ये भी पढ़ें-  Weekly Horoscope: इन 3 राशि के जातकों को होने वाला है धनलाभ; ये लोग रहेंगे खुश, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल