Bhatgaon Chunav Results 2023: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम सभी के सामने आ गए है. प्रदेश में कांग्रेस को करारी हार मिली है. छत्तीसगढ़ की 90 विधासनभा सीटों में से बीजेपी को 54 और 35 पर कांग्रेस को जीत मिली है. भटगांव सीट से बीजेपी को जीत मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि भटगांव विधानसभा सीट सामान्य श्रेणी में आती है. इस विधानसभा सीट पर इस बार भाजपा की लक्ष्मी राजवाडे़ और कांग्रेस के पारसनाथ राजवाड़े के बीच टक्कर थी.


भटगांव में कैसा रहा परिणाम
रविवार 3 दिसंबर छत्तीसगढ़ के चुनाव नतीजे घोषित हुए है.  भटगांव विधानसभा सीट पर बीजेपी की लक्ष्मी राजवाडे़ ने कांग्रेस की पारसनाथ राजवाड़े  को करीब 43962 वोटों के अंतर से हराया है. लक्ष्मी राजवाड़े  को कुल 105162 मत मिले और पारसनाथ राजवाड़े को 61200 वोट मिले.


सूरजपुर जिले की भटगांव विधानसभा सीट पर टक्कर 2 बार के विजेता और कांग्रेस प्रत्याशी पारसनाथ राजवाड़े और भाजपा की लक्ष्मी राजवाड़े के बीच हुआ. साल 2013 में पारसनाथ राजवाड़े भटगांव विधानसभा से पहली बार अपने प्रतिद्वंद्वी भाजपा की रजनी रविशंकर त्रिपाठी को हराकर विधानसभा पहुंचे थे. इसके बाद उन्होंने 2018 में भी रजनी त्रिपाठी को हराया था. इस बार भाजपा ने लक्ष्मी राजवाड़े पर दांव लगाया है.