Naxal Encounter Bijapur: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस और सुरक्षाबल के जवान एक्शनमोड में नजर आ रहे हैं. शुक्रवार को बीजापुर जिले के गंगालूर थाना क्षेत्र में सुबह से ही पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. बताया जा रहा है कि अब तक मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया गया है, इस बात की जानकारी छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णुदेव साय की तरफ से दी गई है. जबकि सुबह से शुरू हुई है मुठभेड़ अभी भी जारी है, दोनों तरफ से रुक-रुक कर फायरिंग हो रही है. माना जा रहा है कि पुलिस और सुरक्षाबलों का यह ऑपरेशन लंबा चल सकता है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन जिलों की पुलिस का जॉइंट ऑपरेशन 


जानकारी के मुताबिक तीन जिलों की पुलिस नक्सलियों के खिलाफ जॉइंट ऑपरेशन चला रही है, जिसमें दंतेवाड़ा, बीजापुर और सुकमा जिले की पुलिस शामिल हैं, बताया जा रहा है कि गंगालूर थाना क्षेत्र के तहत बड़े नक्सली कमांडर छिपे हुए हैं, जिनके खिलाफ पुलिस एक्शन में है. पूरे जंगली एरिया में एसटीएफ, डीआरजी और सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन समेत 1200 से ज्यादा जवानों ने एरिया को चारों तरफ से घेर रखा है. आधिकारिक तौर पर अभी तक पुलिस ने ज्यादा जानकारी नहीं दी है क्योंकि ऑपरेशन अभी चालू है. 


ये भी पढ़ेंः MP के मुरैना में मनाया गया अनोखा जन्मदिन, 400 लोगों की हुई दावत, देखिए तस्वीरें


बढ़ सकता है मौत का आंकड़ा 


नक्सलियों और पुलिस के बीच चल रही इस मुठभेड़ में नक्सलियों की मौत का आंकड़ा बढ़ भी सकता है, क्योंकि माना जा रहा है कि कई नक्सलियों को गोली लगी है. ऐसे में पूरी मुठभेड़ खत्म होने के बाद ही सही जानकारी आने का इंतजार किया जा रहा है. जैसे ही पुलिस और सुरक्षाबलों को पुख्ता जानकारी मिली थी, उसके बाद पुलिस एक्शनमोड में आ गई और नक्सलियों को घेरा था. आसपास के जिलों में भी पुलिस अलर्ट पर है. 


बता दें कि छत्तीसगढ़ में बीते कुछ समय में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने कई बड़े ऑपरेशन चलाए हैं, जिसमें बड़ी संख्या में नक्सलियों को मार गिराया गया है. पुलिस के एक्शन के बाद अब नक्सली भी सुरक्षित जगहों की तलाश में है. खास बात यह भी है कि बीते कुछ समय में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने जागरुक अभियान भी चलाए हैं, जिसका असर बस्तर समेत पूरे नक्सल प्रभावित इलाकों में भी देखने को मिल रहा है, जिससे अब नक्सलियों के अंदरूनी इलाकें में भी पुलिस और सुरक्षाबलों की पहुंच हो गई है.


ये भी पढ़ेंः  MP-छत्तीसगढ़ के विभूती पद्म श्री से अलंकृत, जानें किस क्षेत्र में किसे मिला सम्मान