CG Crime News/नीलम दास: छत्तीसगढ़ के कोरबा में शुक्रवार को बड़ा हादसा हो गया. सीतामढ़ी इलाके की इमलीडुग्गू पोखरी पारा बस्ती में निर्माणाधीन सेप्टिक टैंक के अंदर अवैध महुआ शराब बनाने के दौरान टैंक से निकले गैस की चपेट में आने की वजह से 3 लोग बेहोश हो गए. इन्हें कोरबा मेडिकल कॉलेज सह जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. हॉस्पिटल में एक युवक को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बताया जा रहा है की 10 फीट गहरे सेप्टिक टैंक के अंदर अवैध रूप से महुआ शराब बनाया जाता थी. इसी सेप्टिक टैंक में 30 वर्षीय नरेंद्र कुमार शुक्रवार की देर रात महुआ लहान निकालने उतरा था. गैस की चपेट में आने से वह बेहोश हो गया. अपने साथी को बाहर निकलता न देख मान गुड्डू और बिहारी यादव नामक दो युवक भी बारी-बारी से टैंक में उतरे, लेकिन वे दोनों भी जहरीली गैस की चपेट में आने से बेहोश हो गए.


2 की हालत भी गंभीर
इसके बाद बस्ती में हल्ला मच गया. लोगों ने इसकी सूचना डायल 112 को दी, जिन्हें किसी तरह तीनों को टैंक से बाहर निकाला. कोरबा मेडिकल कॉलेज सह जिला अस्पताल ले गए. डॉक्टरों ने नरेंद्र सहिस को मृत घोषित कर दिया वहीं मान गुड्डू और बिहारी यादव का गंभीर अवस्था में इलाज किया जा रहा है. फिलहाल कोतवाली पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. 


दंतेवाड़ा में अवैध शराब बेचने वाली 2 आरोपी गिरफ्तार
इधर, दंतेवाड़ा में अवैध रूप से शराब का परिवहन करने वाले दो ठिकानों पर पुलिस ने छापा मारा. गीदम थाने के छिन्दनार गांव के दो संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर अवैध रूप से रखे 48 नग पौवा बरामद किया. दोनों आरोपी अपने घर के किराना दुकान से शराब का विक्रय करते थे. दोनो आरोपियों के आबकारी नियम का मामला दर्ज कर लिया गया है.