रायपुर/सत्य प्रकाश: BJP से बागी होकर कांग्रेस में शामिल हुए दिग्गज आदिवासी नेता नंदकुमार साय को राज्य की कांग्रेस सरकार ने कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया है. इसके अलावा उन्हें  छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इससे पहले बुधवार को TS सिंहदेव को राज्य का डिप्टी CM घोषित किया गया. अब इसे लेकर पूर्व CM रमन सिंह ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम बनाकर कांग्रेस हाईकमान ने टीएस सिंहदेव को झुनझुना पकड़ा दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंहदेव को पकड़ाया झुनझुना
पूर्व CM रमन सिंह ने टीएस सिंहदेव को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने पर तंजभरा बयान देते हुए कहा कि टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम बनाकर कांग्रेस हाईकमान ने झुनझुना पकड़ा दिया है. कांग्रेस ने फरमान जारी कर टीएस को औपचारिक पद दिया है. छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार डिप्टी सीएम बनाए गए वो भी 120 दिन के लिए. दो माह आचार संहिता में गुजर जाएगा. झुनझुना टीएस सिंहदेव को पकड़ा दिया है. टीएस खुश दिख रहे थे. ढाई साल का वादा था.


लौटकर नहीं आएगी कांग्रेस
पूर्व CM रमन सिंह ने आगे कहा- कांग्रेस की सर्वे रिपोर्ट खराब है. कांग्रेस लौट कर नहीं आ रही है. ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री पद से भूपेश बघेल का चेहरा हटा दिया है हाई कमान ने. कांग्रेस अब सामूहिक नेतृत्व के साथ चुनाव लड़ेगी इससे जाहिर होता है. पदस्थापना राज्य के भले के लिए नही महत्वकांक्षा को लेकर हुई है. 


ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के बाद MP में भी होगा खेला! दिल्ली में जुटे कमलनाथ,क्या मध्य प्रदेश में भी बनने वाले हैं डिप्टी CM?
 


नंदकुमार साय के लिए दिया बड़ा बयान
नदंकुमार को पद मिलने पर रमन सिंह ने कहा कि नंदकुमार साय को केंद्रीय अनुसूचित जनजाति का राष्ट्रीय अध्यक्ष पद मिला था. 130 करोड़ आबादी वाले देश में जो 1 पद हुआ करता था वो दिया जाता था. अब उनको किसी निगम मंडल के अध्यक्ष बना देने से संतुष्टि हो रही है तो मुबारक हो, बधाई हो. जिस प्रकार के प्रसन्नता चेहरे में दिख रहे हैं वह इसी का इंतजार कर रहे थे पहले बना दिए होते तो अच्छा होता. 


बता दें कि इसी साल 30 अप्रैल को नंदकुमार साय बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस में शामिल हुए थे.