हितेश शर्मा/दुर्ग: साल के अंत में पांच राज्यों में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. छत्तीसगढ़ (CG News) की बात करें तो यहां पर पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा की बहुत ही करारी हार हुई थी. इसलिए पार्टी और संगठन राज्य में वापसी करने के लिए पूरी मेहनत कर रहा है. गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में साल चुनावी साल में बीजेपी और कांग्रेस एक्शन मोड पर है. कांग्रेस को जहां भूपेश बघेल के चेहरे के साथ सरकार की तमाम उपलब्धियों पर भरोसा है तो वहीं बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व के सहारे 2023 में छत्तीसगढ़ में फतह करना चाहती है. इस बीच दुर्ग से इस समय बड़ी खबर निकल कर आ रही है देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दुर्ग जिले के दौरे पर आ रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अमित शाह का दुर्ग दौरा
बता दें कि आगामी 22 जून को गृह मंत्री अमित शाह दुर्ग के दौरे पर रहेंगे. जहां वे दुर्ग लोकसभा के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के तमाम कार्यकर्ताओं के साथ आम जनता को भी संबोधित करेंगे तो वहीं बड़े नेताओं से छत्तीसगढ़ के वर्तमान हालातों पर वन टू वन चर्चा भी करेंगे. आपको बता दें कि इस चुनावी साल में कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही पार्टियों के बड़े नेताओं का फोकस छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव पर है.


CG Chunav 2023: 2018 में बस्तर में दंतेवाड़ा ने बचाई थी BJP की लाज! उपचुनाव में चली गई सीट,ऐसा है यहां का समीकरण


राजनांदगांव पहुंचे डॉ. रमन सिंह
चुनावी तैयारियों को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज राजनादगांव प्रवास पर थे. डॉ. रमन सिंह ने आज शहर व ग्रामीण क्षेत्रों में विभिन्न सामाजिक संस्थाओं द्वारा आयोजित सामाजिक कार्यक्रमों में शिरकत की. वहीं मीडिया से बात करते हुए डॉ. रमन सिंह ने राज्य सरकार पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार के घोटाले लगातार सामने आ रहे हैं. मुख्यमंत्री बघेल भ्रष्टाचार और घोटालों के कीर्तिमान स्थापित कर रहे हैं.  रमन सिंह ने कहा कि इस चुनाव में जनता उन्हें उनके पुराने ठिकाने पर वापस भेजेगी. वहीं उन्होंने फंड को लेकर भी उठाए सवाल. पूर्व सीएम ने कहा कि इस फंड में भी जमकर बंदर बांट चल रही है. डीएमएफ फंड को स्थानीय विकास कार्यों में जरूरत के हिसाब से खर्च करने की बजाय अपने लोगों को लाभान्वित किया जा रहा है.