सत्यप्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र हंगामेदार गुजर रहा है. सत्र में हर दिन गहमागहमी देखने को मिलती है. लेकिन इस दौरान कुछ ऐसे मामले भी निकलते हैं जब सत्ता पक्ष और विपक्ष के नेताओं को बीच हंसी मजाक भी देखने को मिलती है. सत्र के चौथे दिन भी ऐसा ही एक इंट्रेस्टिंग मामला विधानसभा में देखने को मिला, जिसे सुनकर ठहाकों का दौर शुरू हो गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व गृहमंत्री ने सीएम बघेल से निकाली पुरानी रिश्तेदारी 
दरअसल, बीजेपी विधायक और पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से सदन में अपनी पुरानी रिश्तेदारी निकाली दोनों के बीच यह इंट्रेस्टिंग मामला सामने आते ही सदन में मुस्कुराहट बिखर गई . आप भी सोच रहे होंगे कि भला दोनों के बीच ऐसी कौन सी रिश्तेदारी है तो चलिए यह हम आपको बताते हैं. 


दरअसल, छत्तीसगढ़ विधानसभा में मॉनसून सत्र के चौथे दिन की कार्यवाही चल रही थी. शून्यकाल में बीजेपी विधायकों ने कानून-व्यवस्था के मसले को लेकर स्थगन की सूचना दी और आपराधिक घटनाओं पर बारी-बारी से सरकार को घेरना शुरू किया. इस दौरान बीजेपी के वरिष्ठ विधायक और पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर बोलने उठे और इस गंभीर मसले पर उन्होंने जो उद्धरण दिया उससे पूरा सदन एक बार के लिए मुस्कुरा उठा.


कानून व्यवस्था पर निकली रिश्तेदारी 
ननकी राम कंवर ने कहा कि ''जब हमारी सरकार थी, तो विपक्ष में बैठे भूपेश बघेल की ओर से पूछा गया था कि भाटो (जीजा) यदि आपके बेटे अपराध करेंगे तो क्या करोंगे?, तब मैंने कहा था कि उन पर भी कार्रवाई होगी. कंवर ने आगे मजाकिया लहजे में कहा कि अब वही साले (भूपेश बघेल) सरकार के रुप में हैं. आज अपराधिक घटना इतनी बढ़ गई हैं कि मुझे आपको साला बोलने में भी तकलीफ हो रही है. इस दौरान सीएम भूपेश बघेल भी सदन में मौजूद रहें और ननकी राम कंवर की चुटकी पर मुस्कुराते दिखे.''


हालांकि इसके बाद फिर बीजेपी विधायकों ने स्थगन के जरिये इस मसले पर चर्चा की मांग शुरू कर दी. लेकिन आसंदी ने स्थगन अग्राह्य कर दिया. जिसके बाद बीजेपी विधायकों ने नारेबाजी शुरू कर दी और सदन की कार्यवाही 5 मिनट के लिए स्थगित करना पड़ा. लेकिन सीएम बघेल और ननकी राम कंवर के बीच हुई इस बहस पर कुछ देर के लिए सदन का माहौल हल्का फुल्का भी नजर आया.


ये भी पढ़ेंः विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री से पूछा, एक किलो वर्मी खाद बनाने कितने किलो गोबर लगेगा ?, दिया यह जवाब