विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री से पूछा, एक किलो वर्मी खाद बनाने में कितने किलो गोबर लगेगा?, दिया यह जवाब
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1273140

विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री से पूछा, एक किलो वर्मी खाद बनाने में कितने किलो गोबर लगेगा?, दिया यह जवाब

छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र हंगामेदार चल रहा है. सत्र के चौथे दिन भी कई मुद्दों पर विपक्ष और सत्ता पत्र आमने-सामने दिखा. वहीं आज गौठान और गोबर के मुद्दे पर भी सदन में चर्चा हुई, जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कृषि मंत्री से पूछा कि एक किलो वर्मी खाद बनाने के लिए कितने किलो गोबर लगता है. 

विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री से पूछा, एक किलो वर्मी खाद बनाने में कितने किलो गोबर लगेगा?, दिया यह जवाब

सत्यप्रकाश/रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मॉनसून सत्र में आज चौथे दिन की कार्यवाही चल रही है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच आज भी कई मुद्दों पर तीखी नोक झोंक देखने को मिली. आज गोठान योजना पर भी सदन में चर्चा हुई. दरअसल, जेसीसीजे विधायक धरमजीत सिंह ने गोठान और गोबर खरीदी को लेकर प्रश्नकाल के दौरान सवाल उठाया. जिस पर विधानसभा अध्यक्ष ने कृषि मंत्री से पूछा कि एक किलो वर्मी खाद बनाने में कितने किलो गोबर लगता है. 

आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष ने कृषि मंत्री से पूछा
दरअसल, जेसीसीजे विधायक धरमजीत सिंह के गौठान, गोबर खरीदी और वर्मी कंपोस्ट तैयार करने वाले सवाल पर संसदीय कार्य और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे जवाब दे रहे थे. जिस पर आसंदी से विधानसभा अध्यक्ष ने चरणदास महंत ने मंत्री से पूछा कि एक किलो वर्मी खाद बनाने कितने किलो गोबर लगेगा?. 

मंत्री ने दिया यह जवाब 
जिस पर कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने जवाब देते हुए बताया ''टोटल गोबर का 35 से 40 प्रतिशत वर्मी कंपोस्ट तैयार होता है. कभी-कभी स्थितियों के मुताबिक ये कम ज्यादा भी होता है. क्वालिटी की टेस्ट यूनिवर्सिटी से कराते हैं. एक्सपायरी डेट से संबंधित कोई अभी तय समय सीमा नहीं कहा जा सकता.''

मंत्री ने कहा जो प्रश्न विधायक ने पूछा है, उसको लेकर में अधिकारियों से कहूंगा कि धरमजीत सिंह को वहां जाकर गौठान दिखाए. जिससे गोठान और गोबर को लेकर उनकी पूरी स्थिति क्लीयर हो जाएगी. विधानसभा अध्यक्ष के माध्यम से मंत्री ने विधायक को जवाब दिया. 

सदन हंगामेदार 
बता दें कि छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज चौथा दिन है. लेकिन पहले ही दिन से सदन हंगामेदार चल रहा है. सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच कई मुद्दों पर लगातार जमकर बहस देखने को मिली है. ऐसे में आगे भी सदन के हंगामेदार होने के पूरे आसार हैं. 

ये भी पढ़ेंः सूरजपुर: मेंढक और मेंढकी की शादी से चौंक गए लोग, बार‍िश से जुड़ी है अनोखी मान्यता

Trending news