Chhattisgarh Politics: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले ही कांग्रेस में शामिल होने वाले बीजेपी के दिग्गज नेता नंदकुमार साय ने फिर कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है. जिससे उनकी बीजेपी में वापसी की अटकलें एक बार फिर शुरू हो गई हैं. खास बात यह है कि इस बात के संकेत सीएम विष्णुदेव साय ने भी दिए हैं. लेकिन इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने भी उन पर बड़ा आरोप लगाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्व मंत्री ने लगाया बड़ा आरोप 


बघेल सरकार में मंत्री रहे अमरजीत भगत ने नंदकुमार साय पर बड़ा आरोप लगाया है. उनका कहना है कि साय चुनाव से ऐन पहले कांग्रेस की रणनीति को जानने के लिए पार्टी में शामिल हुए थे. लेकिन अब चुनाव खत्म हो गए हैं, बीजेपी की सरकार बन चुकी है, इसलिए वह वापस जा रहे हैं. अमरजीत भगत का कहना है कि नंदकुमार साय बीजेपी के जासूस थे, कांग्रेस ये भांप नहीं पाई थी, बीजेपी के सीक्रेट प्लान 2023 के तहत वो कांग्रेस में आए थे, इतनी जल्दी जल्दी जो फैसला ले उससे यही कहा जा सकता है.'


ये भी पढ़ेंः क्या नंदकुमार साय की होगी BJP में वापसी, CM विष्णुदेव साय के बयान में छुपा बड़ा संकेत


लोकसभा चुनाव की तैयारी 


अमरजीत भगत ने कहा 'नंदकुमार साय अब फिर से बीजेपी में लोकसभा चुनाव के तहत जा रहे हैं, उन्हें बीजेपी का स्लीपर सेल या जासूस कहने से इंकार नहीं किया जा सकता. क्योंकि वह यही काम करने के लिए कांग्रेस में आए थे.' बता दें कि नंदकुमार साय ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है, लेकिन बीजेपी में वापसी पर अब तक आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन जिस तरह वह छत्तीसगढ़ में बीजेपी के प्रभारी केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडावियां से मिलते थे. उसे उनकी वापसी की अटकलों से जोड़कर देखा जा रहा है. 


नंदकुमार साय 8 महीने पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे, तब उन्होंने बीजेपी पर अपनी अनदेखी करने का आरोप लगाया था. कांग्रेस में शामिल होने के बाद बघेल सरकार ने उन्हें कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी दिया था. लेकिन विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा है, माना जा रहा है कि चुनाव हारने के बाद ही नंदकुमार साय ने कांग्रेस से इस्तीफा देने का मन बना लिया था.


फिलहाल नंदकुमार साय बीजेपी में कब वापसी करेंगे. इसको लेकर आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन उनके इस्तीफे पर छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच सियासत जरूर शुरू हो गई हैं. 


ये भी पढ़ेंः क्या फिर BJP में जाएंगे नंदकुमार साय, चुनाव के बाद हुए कांग्रेस के गया राम