Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए खुशखबरी है. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने राज्य पुलिस विभाग में 341 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है. इन पदों में सब इंस्पेक्टर, सूबेदार, सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर शामिल हैं. जो उम्मीदवार इन पदों के लिए योग्य हैं वे 23 अक्टूबर से आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह भर्ती छत्तीसगढ़ के युवाओं के लिए सुनहरा मौका है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

यह भी पढ़ें: MP-Chhattisgarh News LIVE: मोहन कैबिनेट की बैठक आज, जशपुर दौरे पर CM साय, पढ़ें लाइव खबरें


23 अक्टूबर से ऑनलाइन भरे जाएंगे फॉर्म
बता दें कि पुलिस विभाग में 341 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है. इसमें सब इंस्पेक्टर, सूबेदार और प्लाटून कमांडर के पद शामिल हैं. छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग (PSC) ने इस भर्ती प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी है. इच्छुक उम्मीदवार 23 अक्टूबर से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. यह मौका युवाओं को सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर प्रदान करता है. भर्ती परीक्षा से संबंधित अधिक जानकारी PSC की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगी.


छत्तीसगढ़ ग्रामीण आजीविका मिशन में भर्ती
वहीं कुछ दिन पहले ही मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने राज्य के युवाओं को रोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध कराने के लिए कई विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती को मंजूरी दी है. इसके तहत राष्ट्रीय आजीविका मिशन में 237 नए पदों पर भर्ती की जाएगी. बता दें कि वित्तीय प्रबंधन, फार्म आजीविका, प्रोग्रामर, अकाउंटेंट (लेखापाल) के एक-एक पद पर भर्ती की जाएगी. वहीं भृत्य के दो पदों पर भर्ती को मंजूरी दी गई है. राज्य स्तर पर कुल 9 और जिला स्तर पर 228 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित किया जाएगा जिससे ग्रामीण समुदायों को इसका सीधा लाभ मिलेगा.


यह भी पढ़ें: सोते रह गए अधिकारी, मृत महिलाओं के खाते में चला गया करोड़ों रुपया, जानें पूरा मामला


स्टेट पावर कंपनी में भर्ती
इसके अलावा छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी लिमिटेड (CSPGC) में भर्ती निकली है. इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आवेदन करने के लिए कुछ ही दिन बचे हैं. उम्मीदवारों को इस वैकेंसी के लिए ऑफलाइन मोड में ही आवेदन करना होगा. CSPGC अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2024 तय की गई है. 


छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड