Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने रविवार को BJP विधायक दल की मीटिंग बुलाई है. बजट सत्र शुरू होने के ठीक पहले होने वाली इस मीटिंग में बजट सत्र को लेकर मंथन होगा. साथ ही विपक्ष को घेरने की रणनीति भी बनाई जाएगी. माना जा रहा है कि बैठक में मिशन 2024 यानी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा हो सकती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दोपहर 3.30 बजे होगी मीटिंग
CM विष्णु देव साय की अध्यक्षता में ये बैठक रविवार दोपहर 3.30 बजे शुरू होगी. मीटिंग बीजेपी कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होगी. इस मीटिंग में गोधन न्याय योजना समेत कई योजनाओं पर मंथन होगा. मीडिया रिपोर्टस् के मुताबिक BJP विधायकों ने भूपेश सरकार द्वारा शुरू की गई गोधन न्याय योजना समेत अन्य योजनाओं को लेकर विधानसभा में प्रश्न किया है.


बजट सत्र पर होगा मंथन
BJP विधायक दल की इस मीटिंग में विधायकों के बीच बैठक में बजट सत्र को लेकर मंथन होगा. साथ ही विपक्ष को घेरने के लिए रणनीति तय होगी. 


5 फरवरी से शुरू हो रहा है सत्र
छत्तीसगढ़ विधानसभा का बजट सत्र 5 फरवरी से शुरू हो रहा है. ये सत्र 1 मार्च तक चलेगा. 9 फरवरी को साय सरकार अपना पहला बजट पेश करेगी. इस सत्र में कुल 20 बैठकें होंगी. सत्र की शुरुआत राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन के भाषण से होगी. 


ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: दिल्ली रवाना होने से पहले दीपक बैज का बड़ा बयान, लोकसभा प्रत्याशियों को लेकर किया खुलासा!


BJP विधायक दल ने उठाए सवाल
BJP विधायक दल ने पूर्व की बघेल सरकार के खिलाफ नगरीय प्रशासन से लेकर कृषि, ग्रामीण विकास, लोक निर्माण, जल संसाधन, खनिज विभाग, उद्योग, शिक्षा सहित अन्य विभागों में ढेरों प्रश्न किए हैं. 


साय सरकार का पहला बजट
छत्तीसगढ़ में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद साय सरकार अपना पहला बजट पेश करने वाली है. छत्तीसगढ़ की छठवीं विधानसभा का भी यह पहला बजट होगा. CM  विष्णुदेव साय अपनी सरकार का पहला बजट पेश करेंगे.