रायपुर: हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र के राज्यसभा चुनाव ( Rajya Sabha election ) में उम्मीदवारों की जीत पक्की करने और सेंधमारी से बचने के लिए ऑब्जर्वरों नियुक्त कर दी है. पार्टी को ओर से छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ( CM Bhupesh Baghel ) और स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ( TS Singhdev )को एक बार फिर बड़ी जिम्मेदारी दी है. इस संबंध में AICC के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आदेश जारी कर दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कांग्रेस पार्टी ने हरियाणा राज्यसभा चुनाव के लिए सीएम भूपेश बघेल को आब्जर्वर बनाया है. वहीं स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को राजस्थान के लिए आब्जर्वर बनाया गया है. बता दें कि हरियाणा मे सेंधमारी के डर से कांग्रेस विधायकों को छत्तीसगढ़ लाया गया. करीब 27 विधायकों को नवा रायपुर के मेफेयर रिसार्ट में ठहराया गया है. छत्तीसगढ़ के मंत्री और कांग्रेस नेता लगातार उनके संपर्क में हैं.


केसी वेणुगोपाल के कार्यालय की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, सीएम भूपेश के साथ प्रदेश से राज्यसभा के लिए निर्वाचित हुए राजीव शुक्ला भी हरियाणा के आब्जर्वर होंगे. वहीं, टीएस सिंहदेव के साथ पवन कुमार बंसल राजस्थान में जिम्मेदारी संभालेंगे. जबकि महाराष्ट्र के लिए वरिष्ठ नेता मलिल्कार्जुन खड़गे को आब्जर्वर बनाया गया है. बता दें राज्य सभा के लिए 16 सीटों के लिए दस जून को वोटिंग होनी है.


LIVE TV