अनूप अवस्थी/जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के बस्तर (bastar) जिले में एक अज्ञात द्वारा दूल्हा-दुल्हन पर एसिड से हमला  (Acid Attack)  कर दिया गया था. घटना के बाद से पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी. इस मामले में पुलिस ने दूल्हे की प्रेमिका (girlfriend) को गिरफ्तार कर लिया है. बता दें कि बस्तर जिले के जगदलपुर (jagdalpur) के भानपुरी थाना क्षेत्र के छोटे आमाबाल में बीते 19 अप्रैल को एक शादी समारोह के दौरान दूल्हा-दुल्हन को निशाना बना कर एसिड अटैक किया गया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेमिका को नहीं दी थी शादी की जानकारी
एसिड से हमला किए जानें के मामले में पुलिस ने दूल्हे की प्रेमिका को गिरफ्तार कर लिया है. एडिशनल एसपी निवेदिता पॉल ने इस मामले को सुलझा लेने का दावा करते हुए बताया बीते 10 वर्षों से आरोपी युवती और दूल्हे डमरू धर बघेल के बीच प्रेम संबंध था. युवक युवती को लगातार झांसे में रखे हुए था और शादी की जानकारी भी युवक के द्वारा अपनी प्रेमिका को नहीं दी गई थी. आरोपी युवती को सगाई और शादी की जानकारी जब लगी तब उसने बदला लेने की नीयत से युवक पर एसिड अटैक करने का निर्णय लिया.


जानिए पूरा मामला
बताते चलें कि 19 अप्रैल की शाम छोटे आमाबाल में शादी समारोह का कार्यक्रम चल रहा था. इस दौरान आरोपी युवती पैंट शर्ट पहन कर यहां पर पहुंची लाइट गोल होने के चलते आरोपी की पहचान नहीं हो पाई थी. युवती ने दूल्हे को निशाना बनाते हुए एसिड फेंका था. लेकिन इसकी चपेट में दुल्हन और बाकी लोग भी आ गए. इस पूरे घटनाक्रम में तकरीबन दर्जन भर लोग घायल हुए थे. जिन्हें बाद में भानपुरी स्थित सिविल अस्पताल उपचार के लिए भर्ती कराया गया था. गंभीर रूप से घायलों को महारानी अस्पताल में लाया गया था. इस मामले में भानपुरी थाने में अज्ञात आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 326 (क) के तहत मामला दर्ज किया गया था.


दुल्हे पर लगाया आरोप
इस मामले में पुलिस ने रविवार को जगदलपुर स्थित पुलिस लाइन में आरोपी युवती को मीडिया के समक्ष पेश किया. गिरफ्तार की गई युवती कांवरगांव की निवासी है. बताया जा रहा है कि प्रेमी दूल्हा के साथ तकरीबन 10 सालों से युवती के संबंध थे. आरोपी युवती ने पुछताछ में प्रेमी दूल्हे पर झूठ बोलने और शादी की बात छुपाने का आरोप लगाया है. आरोपी युवती ने अदरक साफ करने के लिए उपयोग होने वाले केमिकल का उपयोग इस वारदात में किया था.


Acid Attack in wedding: शादी में लाइट जाते ही दूल्हा-दुल्हन पर हुआ एसिड अटैक, मंडप में मची चीख-पुकार