करोबा: जिले के वनांचल क्षेत्र के गांव आमाटिकरा में ग्रामीण फूड पॉइजनिंग का शिकार हो गए. जिससे 22 लोगों को उल्टी-दस्त होने लग गए. जानकारी के मुताबिक जिले के पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले आमाटिकरा में बीती रात ग्रामीण बकरा भात के भोज में शामिल हुए थे. जिसके बाद से स्थिति खराब हुई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आजादी के बाद अब इस गांव को मिल रही सड़क, इसे बनाने में 8 जवानों ने दी अपनी शहादत


बता दें कि मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई है. जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है. जिन ग्रामीणों की हालत खराब है. उन्हें पोड़ी उपरोड़ा, जटगा और कटघोरा के स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है.


बकरा भात बना कारण
CMHO के मुताबिक कोरबा जिले के पोड़ी उपरोड़ा ब्लॉक के वनांचल क्षेत्र में आने वाले गांव आमाटिकरा के पास महुआ तिहार मनाया गया. आसपास गांव के लगभग दो दर्जन ग्रामीण गुलाब मरकाम के घर जुटे. ग्रामीणों ने यहां बकरा भात का आनंद उठाया. भोजन करने के कुछ देर बाद ग्रामीणों को उल्टी दस्त होनी शुरू हो गयी.


नौकरी से रोकने के लिए जेठ की करतूत, बहू का दांतों से काटा हाथ का अंगूठा


बीमारों का क्या जा रहा इलाज
इस घटना की सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय के स्वास्थ्य अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. सभी फिलहाल जांच में जुट गए हैं. मरीजों को पौड़ी उपरोड़ा, जटगा और कटघोरा के स्वास्थ्य केंद्र मे भर्ती कराकर इलाज मुहैया कराया जा रहा हैं . सीएमएचओ बीबी बोर्डे भी मौके पर मौजूद हैं. ग्रामीणों की जांच के बाद यह भी पता लगाया जा रहा है कि बकरा भात के आयोजन में और कितने ग्रामीण शामिल हुए थे.