नीलम दास पड़वार/कोरबाः (korba news) क्या आप भी आराम फरमाने के लिए सोफे पर बैठते हैं, यदि हां तो सतर्क हो जाए और सोफा में बैठने से पहले सावधानी पूर्वक जांच कर लें, कि कोई सांप (snake) तो सोफे में नहीं घुस आया है. हमारी बातें आपको मजाक लग रही होगी. लेकिन ऐसा हुआ है छत्तीसगढ़ के कोरबा में जहां एक घर में आराम से बैठने के लिए सोफा रखा हुआ था, उस सोफे में एक सांप घुस गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गनीमत रही की सांप को घुसते घर के सदस्य ने देख लिया और उसने घर के सभी सदस्यों को सोफे के नजदीक जाने के लिए मना कर दिया. साथ ही उन्होंने स्नैक रेस्क्यू टीम को फोन कर सोफे में सांप घुस जाने की सूचना दी. सूचना पर स्नैक रेस्क्यू टीम ने रेस्क्यू कर सोफे से सांप को बाहर निकाला.


जानिए पूरी घटना
दरअसल कोरबा के पोड़ीबहार निवासी राकेश मिश्रा आज सुबह 5 बजे मॉर्निंग वॉक जाने के लिए जूता पहन रहे थे. उसी वक्त अचानक उन्होंने एक सांप को रेंगते हुवे अपने घर के सोफे में घुसते देखा. राकेश मिश्रा को लगा कोई जहरीला सांप सोफे में घुस गया है. ऐसे में यदि घर का कोई सदस्य सोफे पर बैठेगा तो अप्रिय घटना घट सकती है. इतना सोचते ही राकेश मिश्रा की हालत खराब हो गई और वह मॉर्निंग वॉक जाना छोड़कर पहले घर वालों को इकट्ठा कर सबको सतर्क करते हुवे फिलहाल सोफे में नहीं बैठने कि हिदायत दी.


रेस्क्यू टीम ने निकाला सांप
सोफे में सांप घुस जाने की बात सुनकर परिवार वाले भी परेशान हो गए और इसकी सूचना रेस्क्यू टीम को दी. सोफे में सांप घुस जाने की सूचना पर स्नैक रेस्क्यू टीम कुछ ही देर में मौका स्थल पर पहुंचा और उस सोफे के कवर और गद्दे को फाड़ना शुरू जिसमे सांप घुसा था. देखते ही देखते पूरा सोफा फट गया.


सोफा फाड़े जाने के बाद जो नजारा दिखा, उसको देख कर घर वालो की आंखे खुली की खुली रह गई. सोफे को चूहों ने घर के सदस्यों के कपड़ों के टुकड़े से भर रखा था. वहीं सोफे के एक किनारे पर सांप बैठा दिखाई दिया. जो पानी में रहने वाला सांप checkered killback है. जिसे छत्तीसगढ़ में डोढ़ीहा सांप कहा जाता है और जो जहरीला नहीं होता बस बहुत गुस्सैल और चिड़चिड़ा स्वभाव का होता हैं. यह लगातार काटता हैं पर इसके काटने से कोई खतरा नहीं होता.


सांप को सुरक्षित रेस्क्यू कर बोरे में बंद किया गया. तब जाकर घर वालों ने राहत भरी सास ली फिर पास के ही जंगल में उसे छोड़ दिया गया. स्नैक रेस्क्युअर ने आशंका जताई की चूहों के शिकार के उद्देश्य से सांप सोफे में घुसा होगा.


ये भी पढ़ेंः गोडसे को पूजने का काम करती है BJP और RSS, जानिए किसने कहा गांधी के हत्यारे को भारत का सपूत