Chhattisgarh New CM: छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णु देव साय होंगे. साय 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में दोपहर 2 बजे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित होगा.  कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी.  नड्डा, केंद्रीय मंत्री डॉ. मनसुख मांडविया, छत्तीसगढ़ प्रदेश प्रभारी ओम माथुर, सह प्रभारी नितिन नबीन सहित अनेक राज्यों के मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता उपस्थित रहेंगे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

छत्तीसगढ़ में रविवार को रायपुर में पर्वेक्षकों के साथ चली विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा ने विष्णुदेव साय को नेता चुना. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद से ही मुख्यमंत्री पद की रेस में कई नाम रहे लेकिन, आज सामने आया की मोदी-शाह के दिल में विष्णुदेव साय थे. विष्णुदेव साय कुनकुरी विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर आए हैं. 


विष्णुदेव साय का सियासी सफर
21 फरवरी 1964 को जशपुर के एक किसान परिवार में जन्मे विष्णुदेव साय ने 10वीं तक की पढ़ाई कुनकुरी से ही की. उनका सियासी सफर 1989 में ग्राम पंचायत बगिया के पंच से शुरू होता है. उसके बाद वो सरपंच और फिर विधायक के बाद सांसद भी बनी. इस दौरान उन्होंने मंत्री की जिम्मेदारी भी निभाई और संगठन में भी कई पद संभाला. 2020 में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहे हैं. 1999 से 2014 तक वह रायगढ़ से सांसद रहे.