PM Modi In Raipur: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को छत्तीसगढ़ को  7,600 करोड़ रुपये की योजनाओं की सौगात दी. उन्होंने रायपुर के साइंस कॉलेज ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में 10 परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और शुभारंभ किया. इसमें 6,400 करोड़ रुपये अकेले हाई-वे प्रोजेक्ट्स शामिल हैं. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उप मुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव और केंद्रीय मंत्री मनसुख मंडाविया मौजूद भी रहे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रधानमंत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ की विकास यात्रा में आज का दिन बेहद महत्वपूर्ण है. छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए सुविधाएं बढ़ाने के लिए आज 7 हजार करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का उपहार दिया है. इन परियोजनाओं से आदिवासी क्षेत्रों में सुविधा और विकास की नई यात्रा शुरू होगी. जहां इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर रहता है वहां विकास भी देरी से पहुंचता है. पिछले 9 सालों में भारत सरकार ने आदिवासी अंचलों तक सड़कों का जाल बिछाया है.


इन परियोजनाओं की शुरुआत हुई
पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ में 5 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का शिलान्यास किया. जबलपुर-जगदलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं की आधारशिला रखी. रायपुर-विशाखापट्टनम कॉरिडोर के 6 लेन की नींव रखी. आयुष्मान भारत परियोजना के तहत आयुष्मान कार्ड बांटे. सड़क, पेट्रोलियम समेत अन्य योजनाओं की शुरुआत के साथ ही प्रधानमंत्री ने अंतागढ़ रेलवे स्टेशन से पहली ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस ट्रेन की बदौलत अब अंतागढ़ अब प्रदेश के दूसरे हिस्सों तक आसानी से पहुंचा जा सकेगा. इसके बाद प्रधानमंत्री ने प्रदेश के अलग अलग हिस्सों से यहां पहुंचे आयुष्मान योजना के हितग्राहियों को सीधी मदद दी.  


क्या बोले सीएम भूपेश बघेल
दूसरी ओर सीएम भूपेश बघेल ने सरकारी कार्यक्रम के मंच से प्रधानमंत्री को छत्तीसगढ़ को बड़ी सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद दिया. कहा कि छत्तीसगढ़ विकास की दिशा में लगातार तेजी से आगे बढ़ रहा है. क्योंकि हम नवोदित राज्य है इसलिए हमेशा केंद्र सरकार और पीएम मोदी से उम्मीद रहेगी कि ज्यादा से ज्यादा राशि दें.