शैलेंद्र सिंह ठाकुर/बिलासपुर: अरपा नदी में मछली पकड़ने और नहाने गए 3 बच्चों को एक भिखारी ने डूबने से बचाया है. शहर के तालापारा इलाके में रहने वाले 4 बच्चे रिवर व्यू में अरपा नदी में मछली पकड़ने गए थे, जहां नहाते वक्त पानी के तेज बहाव में वे डूबने लगे. शोर सुनकर भिखारी रमेश सूर्यवंशी नदी किनारे पहुंचा और नदी में कूदकर रस्सी के सहारे उन्हें बाहर निकाला. इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी. सिटी कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच में जुटी है. बता दें पूरा मामला रविवार शाम का है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मछली पकड़ने गए थे चारो बच्चे
बता दें कि तालापारा में रहने वाला 15 वर्षीय आकाश दिवाकर उसका दोस्त इरफान (16 वर्ष), आर्यन (उम्र 11) और आशुतोष पटेल (16 वर्ष) रविवार दोपहर अरपा नदी के किनारे रिवर व्यू में मछली पकड़ने पहुंचे थे. अचानक पानी का बहाव बढ़ा और बच्चे डूबने लगे. बच्चों को डूबते हुए राह चलते भिखारी रमेश कुमार सूर्यवंशी की नजर पड़ी. उस अधेड़ व्यक्ति ने बच्चों की जान बचाने के लिए नदी में छलांग लगाई दी.


ये भी पढ़ें: CM बघेल के संपर्क में हैं BJP के कई नेता, दिल्ली से लौटकर दिया बड़ा बयान, बोले- देखते जाइये


प्राथमिक इलाज सभी बच्चों को परिजनों के हवाले किया गया
इधर सूचना पाकर मौके पर कोतवाली थाना की टीम भी पहुंची और अधेड़ को बच्चों को बचाता देख उसकी मदद की. सभी की मदद से बच्चों को सुरक्षित नदी से बाहर निकाल लिया गया. सभी बच्चे सुरक्षित हैं. मौके पर लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी थी. चारो बच्चों को सिम्स ले जाया गया, जहां से उन्हें प्राथमिक इलाज के बाद परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है.


कोटे की 59 फीसदी वर्षा के कारण बढ़ा अरपा का जल स्तर
बता दें मानसून के 40 दिन ही पूरे हुए हैं. शुक्रवार तक बिलासपुर शहर में कुल कोटे की 59 फीसदी वर्षा हो चुकी है. बिलासपुर तहसील की औसत वर्षा 1166.9 मिमी है और अब तक 688.6 मिमी यानी 27 इंच वर्षा हो चुकी है. जुलाई खत्म होने के पहले ही बारिश का आंकड़ा तेजी से बढ़ गया है. सबसे ज्यादा वजह गुरुवार की बारिश बनी. इस कारण शहर की अरपा नदी में भी जल स्तर बढ़ गया है.


LIVE TV