Dantewada News: दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट के एक दिन बाद सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुकमा दंतेवाड़ा के शरहदी क्षेत्र में सर्चिंग अभियान में निकले सुरक्षा बल ने माओवादियों द्वारा डंप सामाग्री को बरामद किया है. इस दौरान माओवादियों ने हमला कर दिया, जिसके जवाब में जवानों ने कार्रवाई की और भी वे भाग गए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुरक्षा बल पर हमला
सुकमा दंतेवाड़ा के शरहदी क्षेत्र के ग्राम बड़ेपल्ली और परलगट्टा के जंगल से सुरक्षा बलों ने माओवादियों द्वारा डंप सामग्री को बारामद किया है.मुखबिरी की सूचना पर अरनपुर से 21/11/2023 को डीआरजी और बस्तर फाइटर , सीआरपीएफ दंतेवाड़ा में सुरक्षा बल को ग्राम बड़े पल्ली , बेनपल्ली , परलगट्टा गोंदपल्ली की ओर रवाना किया गया था. सर्चिंग से वापसी के दौरान बड़ेपल्ली  और परलगट्टा के पास माओवादियों ने फायरिंग कर दी. 


सुरक्षा बल की जवाबी कार्रवाई
जवाब में जवानों ने भी कार्रवाई की. फायरिंग में सुरक्षा बलों को भारी पड़ता देख माओवादी भाग खड़े हुए. सुरक्षा बल के द्वारा घटना स्थल का सघन सर्च करने पर घटना स्थल से तमंचा (12बोर) 01 नग, 12 बोर राउंड 08 नग, ढपली 01 नग, जूता 01 नग, गुलेल 03 नग, नक्सली वर्दी 02 जोड़ी, पिट्टू 02 नग, बैटरी चार्ज 01 नग, बैटरी 01 नग, रेडियो 01 नग, टॉर्च 01 नग एवं नक्सली साहित्य एवं अन्य नक्सली दैनिक उपयोगी सामाग्री तथा दवाईयां बरामद किया गया. इसी सर्चिंग में निकले जवानों की एक टीम कल वापसी के दौरान आईईडी की चपेट में आकर दो जवान घायल हो गए थे.


IED Blast in Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, दो जवान हुए घायल, किया गया एयरलिफ्ट


एक दिन पहले हुआ था IED ब्लास्ट
22 नवंबर को दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया. इस हमले में 2 जवान घायल हुए हैं. दरअसल, दंतेवाड़ा के अरनपुर से जगरगुंडा के बीच सड़क निर्माण कार्य जारी है. इस निर्माण कार्य के लिए जवानों को तैनात किया गया था. यहां नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया, जिसकी चपेट में दो जवान आ गए हैं. इस ब्लास्ट की पुष्टि ASP  आरके बर्मन ने की है. बता दें कि सड़क निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा के लिए रोजाना कामरगुड़ा से CRPF के जवानों को भेजा जाता है.


इनपुट- दंतेवाड़ा से रिकेश्वर राणा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया