IED Blast in Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, दो जवान हुए घायल, किया गया एयरलिफ्ट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1973295

IED Blast in Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, दो जवान हुए घायल, किया गया एयरलिफ्ट

IED Blast in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट हुआ है. इस ब्लास्ट की चपेट में आने से दो जवान घायल हो गए हैं. इनमें से एक जवान को एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा गया है. 

IED Blast in Chhattisgarh: दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट, दो जवान हुए घायल, किया गया एयरलिफ्ट

IED Blast in Dantewada: दंतेवाड़ा के अरनपुर थाना क्षेत्र स्थित कुमरगुडा के पास नक्सलियों के प्लांट पर IED ब्लास्ट हुआ है. इस ब्लास्ट की चपेट में आने से दो जावान के घायल हो गए हैं. दोनों जवान बस्तर फाईटर के बताए जा रहे हैं. जवान घायलों में से एक की हालत गंभीर है. इस कारण उसे एयरलिफ्ट कर रायपुर भेजा जा रहा है, जबकि दूसरे जवान को वाया रोड दंतेवाड़ा लाया जा रहा है. इस ब्लास्ट की पुष्टि ASP  आरके बर्मन ने की है. 

दंतेवाड़ा में IED ब्लास्ट
बताया जा रहा है कि अरनपुर से जगरगुंडा के बीच सड़क निर्माण कार्य किया जा रहा है. इस निर्माण कार्य के लिए जवानों को तैनात किया गया था. यहां नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया, जिसकी चपेट में दो जवान आ गए हैं. दोनों को इलाज के लिए लाया जा रहा है.

जवानों को किया गया था तैनात
सड़क निर्माण कार्य के दौरान सुरक्षा के लिए रोजाना कामरगुड़ा से CRPF के जवानों को भेजा जाता है. घायल जवानों का नाम और जानकारी का अभी पता नहीं चल पाया है.

BDS ने नक्सलियों के मंसूबों पर फेरा था पानी
हाल ही में नक्सलियों के मंसबों पर BDS ने पानी फेर दिया था. दंतेवाड़ा में सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के उद्देश्य से लगाए गए IED  को BDS की टीम ने निष्क्रिय कर दिया था. दंतेवाड़ा के किरंदुल थाना क्षेत्र के कुछ गांवों में IED होने की सूचना मिली थी. इस जानकारी के आधार पर सर्चिंग की गई. इसके बाद BDS और CISF किरंदुल की टीम ने मौके पर पहुंचकर IED को निष्क्रिय कर दिया.

ये भी पढ़ें- Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में थी सीरियल ब्लास्ट की तैयारी, नक्सलियों के मंसूबों पर फिरा पानी

10 बमों को किया गया निष्क्रिय
BDS और CISF किरंदुल की टीम ने  घटना स्थल पर 5 किलो का 1 नग, 2 किलो के 2 नग और 1 किलो का 1 नग यानी कुल 10 किलो का कमांड IED लगा रखा था. इसे बरामद कर मौके पर ही दंतेवाड़ा BDS के द्वारा सुरक्षित तरीके से डिस्पोज कर दिया गया.

इनपुट- दंतेवाड़ा से रिकेश्वर राणा की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

MP Chunav 2023: छत्तीसगढ़ वाला दांव क्या कांग्रेस को MP में दिलाएगा सत्ता की कुर्सी

 

Trending news