नीलम दास पडवार/कोरबा: मानसून के सक्रिय होने के साथ ही छत्‍तीसगढ़ के कोरबा में रोजाना कहीं न कहीं सांप म‍िल रहे हैं. बिलों में पानी के घुसने से सांप बाहर निकल रहे हैं और रिहायशी इलाकों में पहुंचकर लोगों के बीच दहशत पैदा कर रहे हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मादा अजगर के साथ म‍िले 9 बच्‍चे 


ऐसा ही कुछ सर्वमंगला मंदिर के पास देखने को मिला जहां एक मादा अजगर और उसके 9 बच्चे मिले. मंदिर के बाग में नाली के पास अजगर के साथ उसके बच्चे मौजूद थे. मादा अजगर ने हाल ही में इन बच्‍चों को जन्‍म द‍िया था. 


अजगर के साथ बच्‍चे म‍िलने से लोग दहशत में 


मंदिर के पास विशालकाय मादा अजगर और उसके 9 बच्चे एक साथ मिलने से लोग दहशत में आ गए. डरे-सहमे लोगों ने इसकी जानकारी सर्पमित्र को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंचे सर्पमित्रों ने एक-एक कर सभी सांपों का रेस्क्यू करना शुरू किया. सभी अजगरों को पकड़ने में रेस्‍क्‍यू टीम को भी काफी मशक्‍कत करनी पड़ी. अपने बच्‍चों के पास इंसान की उपस्‍थ‍ित‍ि से मादा अजगर भी गुस्‍से में द‍िखाई दी और अपने बच्‍चों के पास क‍िसी को भी फटकने नहीं देना चाहती थी.  


सभी अजगरों का हुआ रेस्‍क्‍यू 


इस दौरान मादा अजगर काफी गुस्‍से में नजर आई और रेस्‍क्‍यू के दौरान हमला करने की स्‍थ‍ित‍ि में द‍िखी. बावजूद सभी अजगरों का रेस्क्यू कर लिया गया. सभी अजगरों का रेस्‍क्‍यू हो जाने के बाद रहवास‍ियों ने चैन की सांस ली. 


दुर्ग: नदी में नहाने गए 5 बच्‍चे अचानक से फ‍िसले, चार को बचाया, एक लापता