Chhattisgarh New CM? छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद अब मुख्यमंत्री और मंत्रियों की तलाश शुरू हो गई है. हालांकि, किसे मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलेगी और किन नेताओं को मंत्री पद मिलेंगे, यह कुछ दिनों में साफ हो जाएगा. लेकिन इससे पहले भाजपा का बड़ा बयान सामने आया है. छत्तीसगढ़ भाजपा प्रवक्ता राजीव चक्रवर्ती ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कई पुराने चेहरे मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चक्रवर्ती ने बताया कि कैबिनेट में कई नए चेहरों को भी जगह मिल सकती है. इस मामले में भाजपा प्रवक्ता राजीव चक्रवर्ती का कहना है कि मुख्यमंत्री तय करना हाईकमान का विषय है. फिर भी अगर मंत्रियों की बात की जाए तो मंत्री कार्यक्षमता और छत्तीसगढ़ के समावेशी विकास के हिसाब से बनाया जाएगा. जन आकांक्षाओं को पूरा करने वाले नेताओं को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी.


नए मुख्यमंत्री की तलाश जारी
3 दिसंबर को आए विधानसभा चुनाव नतीजों में भाजपा को 90 में से 54 सीटें मिली हैं, जबकि सत्ता पर काबिज रही कांग्रेस को सिर्फ 35 सीटें ही मिल पाईं. इसके बाद कांग्रेस की भूपेश बघेल सरकार गिर गई, उन्होंने बिना किसी देरी के राज्यपाल को अपना इस्तीफा भी सौंप दिया. अब छत्तीसगढ़ में भाजपा नए मुख्यमंत्री की तलाश कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ी भाजपा एक बार फिर रमन सिंह को मुख्यमंत्री बनाएगी, इस बात की गुंजाइश कम ही दिख रही है.


CM की रेस में ये नाम शामिल
छत्तीसगढ़ में नया मुख्यमंत्री कौन होगा? इस दौड़ में कई नाम शामिल हैं. चर्चा ये भी चल रही है कि इस बार प्रदेश को पहली महिला मुख्यमंत्री मिल सकती है. सीएम फेस की बात की जाए तो रमन सिंह, अरुण साव, बृजमोहन अग्रवाल, लता उसेंडी, रेणुका सिंह, विजय बघेल, सरोज पांडेय का नाम शामिल हैं.