CG Weather: छत्तीसगढ़ में मानसून एक्टिव होने के बाद अब राज्य के लगभग सभी जिलों में बारिश का दौर शुरू हो गया है. बुधवार को कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहा. वहीं मौसम विभाग की तरफ से बताया गया है कि अगले कुछ दिनों में पूरे प्रदेश में तेज बारिश होने की संभावना है. वहीं गुरुवार को भी कई जिलों में तेज बारिश की संभावना जताई गई है. राजधानी रायपुर में भी कल हल्की से मध्यम बारिश हुई है, जबकि आज भी यहां बरसात होने के चांस हैं. वहीं बारिश होने से छत्तीसगढ़ के तापमान में 10 से 11 डिग्री की कमी आई है, ऐसे में लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मानसून सक्रिय


मौसम विभाग ने बताया कि छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है, क्योंकि बुधवार से पूरे प्रदेश में मानूसन सक्रिय हो गया है. बुधवार को देर शाम पूरे प्रदेश में बारिश का दौर शुरू हो गया था. राजधानी रायपुर में आज गरज चमक के साथ हल्की बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है. हालांकि अब तक छत्तीसगढ़ में 44 प्रतिशत से कम ही बारिश हुई है. 


इन जिलों में बारिश की संभावना 


गुरुवार को भी प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना मौसम विभाग की तरफ जताई गई है. बस्तर, बीजापुर, नारायणपुर,  दंतेवाड़ा, सुकमा और कोंडागांव में झमाझम बारिश होने की पूरी संभावना है. वहीं रायपुर संभाग और बिलासपुर संभाग के जिलों में आज अच्छी बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा दुर्ग, भिलाई, सरगुजा, सरगुजा में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की पूरी संभावना है.


गर्मी उमस से राहत 


छत्तीसगढ़ में भले ही अब तक तेज बारिश का दौर शुरू नहीं हुआ है. लेकिन हल्की से मध्यम बारिश होने की वजह से मौसम में नमी आ गई है. जिससे प्रदेश के तापमान में लगातार गिरावट देखी जा रही है. तापमान गिरने से लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिल गई है. बुधवार को प्रदेश के कई जिलों में दोपहर के बाद मौसम बदल गया. कई शहरों में हल्की बारिश भी हुई. मौसम बदलने से तापमान 37 डिग्री से गिरकर 26 डिग्री के बीच पहुंच गया है. ऐसे में अब यहां गर्मी का एहसास बिल्कुल कम हो गया है. क्योंकि बारिश नहीं होने की वजह से लोगों को उमस का सामना करना पड़ रहा था. लेकिन अब प्रदेश में बारिश होने के बाद तापमान में और गिरावट होने की पूरी संभावना है. 


ये भी पढ़ेंः MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 6 जिलों में आज होगी जमकर बारिश, कई जगहों पर बदलेगा मौसम, जानें अपने शहर का हाल