MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 6 जिलों में आज होगी जमकर बारिश, कई जगहों पर बदलेगा मौसम, जानें अपने शहर का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2309860

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 6 जिलों में आज होगी जमकर बारिश, कई जगहों पर बदलेगा मौसम, जानें अपने शहर का हाल

MP Weather News: मध्य प्रदेश के अधिकतर जिलों में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा. मौसम विभाग ने आज 6 जिलों में आंधी और तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, कई जगहों पर आंधी और गरज-चमक की संभावना है. जानें आज आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम. 

MP Weather Update: मध्य प्रदेश के 6 जिलों में आज होगी जमकर बारिश, कई जगहों पर बदलेगा मौसम, जानें अपने शहर का हाल

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में मानसून ने लोगों को गर्मी से राहत दिलानी शुरू कर दी है. प्रदेश में अधिकतर जिलों में मानसून पहुंच चुका है. इस बीच गुरुवार को 6 जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा कई जिलों में आंधी और गरज-चमक की संभावना है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले 4 दिनों तक कई जिलों में झमाझम बारिश होने के आसार हैं. 

मध्य प्रदेश के 6 जिलों में बारिश का अलर्ट
गुरुवार को मौसम विभाग ने प्रदेश के 6 जिलों में आंधी के साथ तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. इनमें भोपाल, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, विदिशा और नर्मदापुरम जिले शामिल हैं. 

इन जिलों में भी हो सकती है बारिश
मौसम विभाग ने 6 जिलों में तेज बारिश के अलर्ट के साथ रायसेन, सागर, दमोह, पन्ना, सिवनी, बालाघाट, मंडला, कटनी, सतना और मैहर में भी बारिश की संभावना जताई है.

कई जिलों में बदलेगा मौसम का मिजाज
मध्य प्रदेश के कई जिलों में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदला रहेगा. मौसम विभाग के मुताबिक आज इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर, उज्जैन, सतना, सीधी, मंडला समेत प्रदेश के सभी जिलों में आंधी चलने और मौसम बदलने की बात कही है. कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश भी हो सकती है. 

4 दिनों का अलर्ट
मौसम विभाग ने प्रदेश के अधिकतर जिलों में 4 दिनों का अलर्ट भी जारी किया है. 27, 28, 29 और 30 जून को कई जिलों में झमझम बारिश होने की संभावना है. कहीं-कहीं पर आंधी और आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना है. 

3 दिन का अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में 3 दिन का तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है. अधिकारियों के मुताबिक 26, 27 और 28 जून को प्रदेश के अधिकतर जिलों में तेज बारिश होने का अनुमान है. इससे दिन के साथ-साथ रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी. 

ये भी पढ़ें- मानसून का मजा लेने नाश्ते में बनाएं क्रिस्पी आलू-प्याज मिक्स पकौड़े

बुधवार को भीगे कई जिले
बुधवार को मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश हुई. इनमें भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, रतलाम, शाजापुर, धार, भिंड, अशोकनगर और पांढुर्णा जिले शामिल हैं. बता दें कि प्रदेश के सभी जिलों में मानसून पहुंच चुका है.

ये भी पढ़ें- कभी नहीं पी होगी ऐसी चाय! छत्तीसगढ़ की चाय के आगे असम-दार्जलिंग भी हैं फेल

Trending news