Chhattisgarh News: जांजगीर चांपा। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का ड्रीम प्रोजेक्ट नरवा, गरुआ, घूरवा, बारी योजना में जांजगीर चांपा में बड़ी लापरवाही सामने आया है. अकलतरा विकास खंड के चंगोरी गांव के गौठान में एक साथ 37 मवेशियों की मौत हो गई है. मवेशीयों की मौत की खबर सुनने के बाद जिला प्रशासन ने आनन फान्न में जांच के निर्देश दिए हैं. मवेशियों के मौत का कारण जानने में लिए तीन पशु चिकित्सकों की नियुक्ति की गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

37 मवेशीयों की मौत
जांजगीर चांप जिला के चंगोरी गांव के गौठान में 37 मवेशीयों के मौत के मामले में पशु चिकित्सा विभाग के 3 चिकित्सकों ने मवेशीयों का पोस्ट मार्टम किया. प्रारंभिक तौर में मवेशीयों की मौत का कारण जहर से होने की आशंका जताई जा रही है. चिकित्सा विभाग के अधिकारी मवेशियों का बिसरा फोरेंसिक जांच के लिए रायपुर भेजनें की तैयारी में हैं.


CM Vishnu Deo Sai: जानें विष्णु देव साय ने कैसे तय किया किसान से CM तक का सफर


पुलिस और राजस्व विभाग लेगा एक्शन
पशु चिकत्सकों के साथ पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारी मौके में पहुंचे और 3 घंटा में पोस्ट मार्टम किया. गौठान में ही उनको दफन किया गया. इस मामले में पशु चिकित्सक ने बताया कि पोस्ट मार्टम कर बिसरा इकट्ठा किया गया है मौत के वास्तविक कारण का खुलासा फोरेंसिक जांच के बाद हो पायेगा. शार्ट पीएम रिपोर्ट में जहर से मौत होने की आशंका दिखाई दे रही है. पुलिस ने इस मामले में पीएम रिपोर्ट के बाद अज्ञात के खिलाफ रफ आईआरदर्ज करने का दावा किया है.


सरपंच और सचिव आमने सामने
इधर चंगोरी गांव के सरपंच और सचिव एक दूसरे पर आरोप मढ़ते नजर आए. सचिव ने कहा चुनाव से पहले सरपंच को गौठान की चाबी सौंप दी गई थी और धान कटाई के बाद सभी मवेशीयों को गौठान से बाहर कर दिया गया था. लेकिन, अभी मवेशी सरपंच ने रखा है और मवेशियों के चारा पानी का इंतजाम के लिए तीन कर्मचारियो को नियुक्त किया गया था. सरपंच ने मवेशीयों के गौठान में आने से अनभिज्ञता जताई और बड़े षड्यंत्र होने का आरोप लगाया.


ये भी पढ़ें: महादान..! देहदान कर चर्चा में आए रमेश चंद्र जैन, मरणोपरांत रिटायर्ड शिक्षक बने मिसाल


कानूनी कार्रवाई की मांग
कांग्रेस सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट के प्रति सरपंच और सचिव की इस लापरवाही का खामियाजा 37 मवेशियों की मौत से गौठान योजना पर सवाल उठने लगा है. चंगोरी गांव के गौठान में 37 मवेशीयो की मौत ने बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है. इस मामले में गौ सेवक बजरंग दल ने सरपंच और सचिव को मवेशीयों की मौत के लिए जिम्मेदार बताया और दोनों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की है.