Damoh News: दमोह। जिले में लगातार बढ़ रहे अपराधों से पुलिस परेशान है और इनके खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है. पुलिस की कार्रवाई में लग्जरी कार का उपयोग कर चोरी की वारदातों को अंजाम देने वाले चोर पकड़ाए हैं. कुल मिलाकर पुलिस ने 6 सदस्यों को पकड़ा है. इनपर बीते 25 और 26 फरवरी को सराफा बाजार की एक दुकान में हुई चोरी के आरोप हैं. इसके साथ पुलिस अन्य मामलों में भी इन कनेक्शन खोज रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कटघरे में थी पुलिस
दमोह में बीती 25 और 26 फरवरी की रात बीच शहर में सराफा बाजार की एक दुकान में हुई चोरी के बाद दमोह पुलिस कटघरे में खड़ी थी. हालांकि, अब पुलिस की मेहनत रंग लाई है. कोतवाली पुलिस ने एक बड़ा हाई प्रोफाइल चोर गिरोह पकड़ा है जो कि न सिर्फ दमोह में बल्कि एमपी के कई शहरों में चोरियों की वारदातें करता रहा है.


सीसीटीवी में कैद हुई थी वारदात
25 और 26 फरवरी की रात एक लग्जरी कार से ये चोर आये कार से उतरे और बिना किसी औजार के इन्होंने दुकान का शटर तोड़ा और महज तीन से चार मिनट में चोरी की वारदात को अंजाम दिया और उसके बाद फरार हो गए. ये सब सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया और इसका वीडियो काफी वायरल हुआ.


दहशत में थे व्यापारी
घटना के बाद दमोह के व्यापारी खास तौर पर सराफा व्यापारी काफी दहशत में थे. मामले का खुलासा पुलिस के लिए ये बड़ी चनौती बना हुआ था. एसपी ने एक विशेष टीम गठित की और साइबर सेल के सहयोग मामले में आरोपियों को पकड़ने में सफलता हासिल की है. 


जबलपुर के रहने वाले हैं चोर
पकड़े गए 6 चोर जबलपुर के रहने वाले हैं और इसी अंदाज में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते हैं. एसपी सुनील तिवारी के मूताबिक, बेहद शातिर इस गिरोह तक पहुंचने में बहुत ज्यादा मेहनत करनी पड़ी है.


अन्य राज्यों से मांगी जानकारी
चोरों के पास से चोरी गए जेवरात और कार बरामद की गई है. इस गिरोह ने दमोह के अलावा कटनी, जबलपुर, सागर, नरसिंहपुर, पाटन, मंडला सहित एमपी के दर्जन भर अन्य इलाकों में ऐसी ही चोरियां की है. पुलिस एमपी के बाहर अन्य राज्यों में भी जानकारी इकट्ठी कर रही है कि इस गिरोह के तार एमपी के बाहर तो नहीं फैले हैं.