रतलाम: रतलाम में 3 दिन पहले रात में पुलिस चौकी का घेराव कर बड़ी संख्या में बवाल करने और आपत्तिजनक नारेबाजी करने वालों पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली है. भीड़ में से आपत्तिजनक नारेबाजी करने वाले 3 आरोपियों पर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम) में कार्रवाई की है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पुलिल की जांच में इन आरोपियों के पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड भी दर्ज है. वहीं एसपी ने बताया कि अभी वीडियो के आधार पर और आरोपियों की शिनाख्त की जा रही है. और उनके भी पुराने रिकॉर्ड के साथ एनएसए कार्रवाई की जाएगी.


सिर तन से जुदा के नारे लगाए
दरअसल ये पूरा मामला रतलाम का है. जहां 9 अगस्त को सोशल मीडिया पर युवती ने 9 अगस्त को आपत्तिनजक टिप्पणी की थी.  इस पोस्ट के वायरल होने से मुस्लिम समाज के लोग नाराज हो गए थे.  बुधवार को आक्रोशित लोग पोस्ट करने वाली युवती को गिरफ्तार करने की मांग के साथ हाट रोड़ स्थित पुलिस चौकी पहुंचे.  हालात यह बने थे कि पुलिस बल मौके पर बुलाना पड़ा था. वहीं इस प्रदर्शन के दौरान भीड़ ने सिर तन से जुदा के नारे लगाए थे. 


PM Modi Sagar Visit: मोदी ने किया संत रविदास मंदिर का भूमि पूजन, PM बोले- पराधीनता सबसे बड़ा पाप


गृहमंत्री ने दी थी सख्त चेतावनी
इसके बाद प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस मामले में जल्द आपत्तिजनक नारेबाज़ी करने वालो पर NSA लगाये जाने की कार्रवाई की बात कही थी, और अब रतलाम में यह कार्रवाई 3 आरोपियों के साथ शुरू हो गयी है. आगे और आरोपी की तलाश वीडियो में आधार पर जारी है.


रतलाम से पकड़ा चुके हैं आतंकी
बता दें कि राजस्थान में हुई आतंकी घटना को लेकर रतलाम में कुछ आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है. पुलिस अब सांप्रदायिकता फैलाने की कोशिश करने वाले पुराने बदमाशों पर निगाह रखी जा रही है. 


रिपोर्ट- चन्द्रशेखर सोलंकी