भोपाल: दिवाली पर अगर आप भी फ्लाइट से घर जाने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है. इस दिवाली हवाई यात्रियों की सुविधा के लिए  Air India, Indigo, Spicejet, GoAir और Air Vistara हर रूट पर उड़ान की सुविधा देंगी. सरकार का कहना है कि त्‍योहारी सीजन में यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. इसको देखते हुए डोमेस्टिक रूटों पर उड़ानें बढ़ाई जाएंगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

69 घंटे से बोरवेल में फंसा है प्रहलाद, सुरक्षित निकालने के लिए रेस्क्यू जारी


एविएशन मिनिस्‍ट्री की तरफ से मिली जानकारी के मुताबिक त्योहारों की वजह से यात्रियों की संख्या में पिछले कुछ दिनों में एकाएक बढ़ोतरी हुई है. इसलिए अब एयरलाइंस की घरेलू उड़ानों की संख्या को बढ़ाकर कोविड-19 के पहले स्तर के 75 प्रतिशत तक किया जाएगा. हालांकि पहले मंत्रालय ने कहा था कि Coronavirus की स्थिति को देखते हुए घरेलू यात्रा को 24 फरवरी 2021 तक 60 प्रतिशत तक फ्लाइट उड़ाने की इजाजत होगी. 


आपको बता दें कि 1 नवंबर को घरेलू उड़ानों से 2 लाख से ज्‍यादा यात्रियों ने हवाई यात्रा की. मंत्रालय ने पहले एक नया आदेश जारी कर कहा था कि कोविड-19 की मौजूदा स्थिति को देखते हुए 60 प्रतिशत उड़ानों की इजाजत की सीमा 24 फरवरी, 2021 तक लागू रहेगी.


11 नवंबर को कमलनाथ ने बुलाई विधायक दल की बैठक, गैर कांग्रेसी विधायकों को भी भेजा न्योता


इस समय Air India दिल्‍ली-रांची, मुंबई-हैदराबाद, हैदराबाद-विशाखापत्‍तनम, दिल्‍ली-कोयम्‍बटूर, मुंबई-भोपाल, मुंबई-कोलकाता, दिल्‍ली-इंदौर, बेंगलुरु-चंडीगढ़, दिल्‍ली-तिरुपति, मुंबई-राजकोट और मुंबई-कोचीन रूट पर सर्विस दे रही है.


वहीं, एयर एशिया और स्पाइसजेट ने डोमेस्टिक और इंटरनेशनल रूट पर 68 फ्लाइटें शुरू की हैं. जिसके तहत स्पाइसजेट ने 62 नई उड़ानें भी शुरू की हैं, जिसमें दिल्ली (Delhi) और अहमदाबाद (Ahmedabad) से मस्कट के लिए 4 अंतरराष्ट्रीय सेवाएं शामिल हैं.


नकली घी बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, दिवाली पर थी सप्लाई की तैयारी


जबकि, एयर एशिया इंडिया ने 6 नए घरेलू हवाई मार्गों (Domestic Air route) पर उड़ानें शुरू की हैं. इनमें चेन्नई से अहमदाबाद और गोवा, मुंबई से विशाखापत्तनम और गोवा और जयपुर से कोलकाता की उड़ानें शामिल हैं.


Watch Live TV-