Bangladesh Cricket Team Stopped From Offering Nawaz: ग्वालियर में भारत बनाम बांग्लादेश के पहले T20 मैच पर काले बादल छा गए हैं. यहां हिंदू महासभा द्वारा इस मैच को लेकर लगातार प्रदर्शन जारी है. इस बीच शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाड़ियों और स्टाफ को मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए भारी विरोध का सामना करना पड़ा. टीम के खिलाड़ी और स्टाफ जुमे की नमाज के लिए मस्जिद जाना चाहते थे, लेकिन अचानक सुरक्षा कारणों के चलते कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ग्वालियर में नमाज पढ़ने नहीं जा सकी बांग्लादेश क्रिकेट टीम
दरअसल, बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाड़ी और स्टाफ शुक्रवार को जुमे की नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जाना चाहते थे. दोपहर करीब 1.30 बजे टीम को शहर फूलबाग स्थित मोती मस्जिद ले जाने का प्लान भी बना, लेकिन अचानक से सुरक्षा कारणों के चलते आखिरी वक्त कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम के रद्द होने के बाद शहर काजी ने होटल में ही बांग्लादेश टीम को नमाज अदा कराई. 


पहले T20 मैच पर संकट
बता दें कि 6 अक्टूबर को ग्वालियर में भारत और बांग्लादेश के बीच T20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना है. इस मैच के लिए बांग्लादेश और भारत टीम के खिलाड़ी ग्वालियर पहुंच चुके हैं. वहीं, विरोध के चलते यहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.


हिंदू संगठनों का विरोध जारी
बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार और मंदिरों को तोड़ने की खबरों के बाद से भारत में कई जगहों पर हिंदू संगठनों द्वारा बांग्लादेश की टीम के विरोध में प्रदर्शन किया गया. ग्वालियर में भी इसको लेकर लोगों में आक्रोश है. बांग्लादेश में हो रहे हिंदुओं पर अत्याचार को लेकर हिंदू संगठन नाराज हैं. यही कारण है कि ग्वालियर में भी हिंदू संगठन नाराजगी के चलते मैच का विरोध कर रहे हैं. विरोध के चलते बांग्लादेश की टीम को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है. वहीं, मैच को लेकर सिक्योरिटी भी टाइट है. जानकारी के मुताबिक मैच में 4 हजार जवान और अफसरों को तैनात किया जाएगा.


होटल के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम 
बांग्लादेश टीम होटल रेडिसन में ठहरी है. यहां किसी को आने-जाने की इजाजत नहीं दी गई है. वहीं, होटल के कर्मचारियों को सुरक्षा के लिहाज से स्पेशल पास दिए गए हैं. प्रैक्टिस पर आने-जाने के दौरान भी बांग्लादेश खिलाड़ियों की बस के आगे-पीछे पुलिस तैनात की जा रही है. इसके अलावा होटल के दोनों ओर अस्थायी बैरियर बनाकर रास्ते को बंद किया गया है. होटल के आसपास पुलिस की टीमें 24 घंटे तैनात हैं. 


ये भी पढ़ें- इंदौर में माता रानी का अनोखा मंदिर, यहां मन्नत मांगे बिना पूरी नहीं होती पूजा


पीछे से निकली थी बांग्लादेश टीम 
गौरतलब है कि बुधवार को बांग्लादेश और भारतीय टीम दोनों एक साथ ग्वालियर पहुंची थीं. हिंदू संगठन के विरोध को देखते हुए पुलिस और प्रशासन ने एयरपोर्ट के पीछे वाले से गेट से बांग्लादेश की टीम को निकालकर बस में बैठाकर कड़ी सुरक्षा में होटल पहुंचाया था. वहीं भारतीय टीम को सामने से निकालकर होटल पहुंचाया गया था.


ये भी पढ़ें- 30 दिनों के लिए बिल्कुल न खाएं आलू, जानें नुकसान होगा या फायदा


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!