Skin Care Tips: रात में सोने से पहले लगा लें ये चीजें, चेहरे पर आ जाएगा गजब का निखार

Skin Care: चेहरे पर लोग चमक लाने के लिए कई तरह की क्रीम का इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोग घरेलू चीजें भी उपयोग में लाते हैं. हम बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी चीजों के बारे में जिसका इस्तेमाल करने से फेस पर काफी ज्यादा चमक आती है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 28 Nov 2023-5:07 pm,
1/7

अगर आपको अपने चेहरे पर चमक लाना है तो आलू के रस को शहद में मिलाकर स्किन पर लगाएं, इसे लगाने से चेहर पर निखाए आएगा और आपकी त्वचा चमकने लगेगी. 

2/7

 

गुलाब जल भी चेहरे के लिए काफी अच्छा माना जाता है. बता दें कि गुलाब जल में एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जिसका प्रयोग करने से चेहरे की चमक दोगुना हो जाती है.

3/7

 

एलोवेरा जेल चेहरे के लिए काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि इसको अगर आप नियमित तौर पर लगाते हैं तो इससे चेहरा चमकने लगता है. 

4/7

 

 

अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे पड़ रहे हैं तो आप गुनगुने पानी में कोकोनट का ऑयल मिलाकर लगाएं, इससे दाग धब्बे दूर हो जाते हैं  और चमक दोगुनी हो जाती है. 

 

5/7

 

 

कच्चा दूध भी चेहरे के लिए काफी ज्यादा अच्छा माना जाता है. ऐसा कहा जाता है कि अगर आप कच्चा दूध चेहरे पर लगाते हैं तो इसमें मौजूद लैक्टिक एसिड चेहरे पर निखार लाता है. 

 

6/7

 

इन चीजों का इस्तेमाल करने से चेहरे के सारे दाग धब्बे दूर हो जाते हैं. इसके अलावा चेहरे की बेरूखी भी काफी हद तक खत्म हो जाती है. 

 

 

7/7

 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां सामान्य मान्यताओं पर आधारित है. Zee News इसकी पुष्टि नहीं करता है. )

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link