Tirupati Mandir: आंध्र प्रदेश के तिरुपति बालाजी मंदिर में मिलने वाले लड्डू के प्रसाद में चर्बी मिलाए जाने का मामला सामने आने के बाद हर कोई हैरान है. इस विवाद में पॉलिटिकल पार्टियों की तरफ से भी जमकर बयानबाजी देखी जा रही है. मध्य प्रदेश सरकार के मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने मामले के दोषियों के लिए मृत्युदंड की मांग की है. उन्होंने कहा कि जब यह मामला सामने आया तो वह खाना नहीं खा पाए. उनसे पहले बागेश्वर दाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी इसे सनातन के खिलाफ षड़यंत्र बताते हुए दोषियों को फांसी की सजा दिए जाने की मांग की है. जिससे यह मामला गर्माता दिख रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

खाना नहीं खा पाए कैलाश विजयवर्गीय 


तिरुपति मंदिर लड्डू मामले पर मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने कहा 'जब उन्हें इस बात की जानकारी लगी की लड्डूओं में चर्बी मिलाने जैसी बात सामने आई है तो उसके बाद वह खाना नहीं खा पाए थे. क्योंकि वह मैं भी कई बार तिरुपति मंदिर गया हूं और प्रसाद खाया है, ऐसे में मन में ग्लानि है कि पता नहीं कौन सी चर्बी हमने भी खाई है. विजयवर्गीय ने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है, जबकि यह सनातन धर्म के खिलाफ बड़ा षड़यंत्र भी है.'


ये भी पढ़ेंः पंडित धीरेंद्र शास्त्री की मांग, लड्डूओं में चर्बी मिलाना षड्यंत्र, फांसी की सजा हो


'मृत्युदंड देना चाहिए'


कैलाश विजयवर्गीय ने कहा 'लड्डूओं में चर्बी मिलाना सीधा-सीधा सनातनी धर्म से खिलवाड़ करना और धर्मभ्रष्ट करने जैसा है. इसलिए ऐसा कृत्य करने वालों को मृत्युदंड देना चाहिए.' बता दें कि कैलाश विजयवर्गीय से पहले बागेश्वर धाम के प्रमुख पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भी इसी तरह की मांग की है. उन्होंने भी इस घटना को लेकर कहा कि यह सनातन धर्म के खिलाफ बड़ा षड़यंत्र है, इसलिए जो भी इस मामले में दोषी हैं, उनके लिए फांसी की सजा होनी चाहिए. क्योंकि सनातन धर्म को यह टारगेट किया जा रहा है. 


बता दें कि आंध्र प्रदेश का तिरुपति बालाजी मंदिर दुनियाभर में प्रसिद्ध हैं और दुनियाभर से लोग यहां आते हैं. खास बात यह है कि यह मंदिर भारत के सबसे धनी मंदिरों में शामिल हैं. तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसाद के रूप में लड्डू का भोग भगवान वेंकटेश को लगाया जाता है, जबकि भक्तों को आशीर्वाद के रूप में यही लड्डू मिलता है. इस लड्डू की दुनियाभर में डिमांड रहती है. हाल ही में आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने तत्कालीन जगन सरकार के कार्यकाल में लड्डूओं में जानवरों की चर्बी मिलाए जाने का आरोप लगाया था. जिसके बाद यह मामला चर्चा में आया है.


ये भी पढ़ेंः MP में अतिथि शिक्षकों पर जारी है सियासत, मंत्री ने जताया खेद तो कांग्रेस ने लपका मौका


मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!