MP में अतिथि शिक्षकों पर जारी है सियासत, मंत्री ने जताया खेद तो कांग्रेस ने लपका मौका
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2440327

MP में अतिथि शिक्षकों पर जारी है सियासत, मंत्री ने जताया खेद तो कांग्रेस ने लपका मौका

MP Guest Teachers: मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों को लेकर सियासत जारी है, स्कूल शिक्षा मंत्री ने पिछले दिनों दिए गए अपने बयान पर खेद जताया है, लेकिन कांग्रेस इस मामले में हमलावर बनी हुई है. 

अतिथि शिक्षकों पर जारी है सियासत

मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षकों को लेकर प्रदेश में सियासत जारी है. स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह के एक बयान के बाद यह मामला और गर्मा गया था. वहीं अब अपने ही बयान पर मंत्री ने खेद व्यक्त किया है. लेकिन कांग्रेस मंत्री को लेकर हमलावर है. कांग्रेस ने प्रदेश में मंत्री के बयान को लेकर प्रदर्शन की तैयारी कर दी है. क्योंकि कांग्रेस ने अतिथि शिक्षकों का समर्थन किया था. लेकिन मंत्री ने अपने बयान पर खेद व्यक्त करते हुए कांग्रेस पर पलटवार किया है. 

अतिथि शिक्षकों पर मंत्री ने जताया खेद 

नरसिंहपुर पहुंचे स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप ने कहा 'अतिथि शिक्षक मध्य प्रदेश के और हमारे बच्चे हैं, उनके लिए हम कार्य कर रहे हैं, उनके विषय में हम सोच रहे हैं, समीक्षा बैठक कर रहे हैं. अगर मेरी किसी बात का अतिथि शिक्षकों को ठेस पहुंची बुरा लगा है तो मैं उस बात के लिए खेद व्यक्त करता हूं. सरकार लगातार अतिथि शिक्षकों को लेकर समीक्षा कर रही है.' बता दें कि मंत्री ने पिछले दिनों अतिथि शिक्षकों की नियमितिकरण को लेकर कहा था कि मेहमान बनकर आए थे क्या घर में कब्जा कर लेंगे. 

अतिथि शिक्षकों ने किया विरोध 

दरअसल, मध्य प्रदेश में अतिथि शिक्षक लंबे समय से अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. जिनमें नियमितीकरण की मांग भी शामिल हैं. 10 सितंबर के दिन भी भोपाल में  8 हजार अतिथि शिक्षकों ने सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश की थी. जिसके बाद मंत्रियों ने अतिथि शिक्षकों से मुलाकात कर कुछ मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था. लेकिन अतिथि शिक्षक लंबे समय से नियमितीकरण की मांग कर रहे हैं. मंत्री के उदय प्रताप सिंह के बयान के बाद यह मामला और गड़बड़ा गया था. जिसके बाद अतिथि शिक्षकों ने मंत्री के बयान का विरोध भी किया था. 

ये भी पढ़ेंः पंडित धीरेंद्र शास्त्री की मांग, तिरुपति मंदिर के लड्डू में चर्बी मिलाना षड्यंत्र, मिले फांसी की सजा 

वहीं कांग्रेस ने अतिथि शिक्षकों की मांगों को समर्थन देते हुए विरोध प्रदर्शन करने की बात कही थी. जिससे यह मामला बढ़ता नजर आ रहा है. बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में अतिथि शिक्षकों लेकर प्रदेश में सियासत जारी रहेगी. 

कांग्रेस पर साधा निशाना

मंत्री रावउदय प्रताप ने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा. उन्होंने कांग्रेस के किसान आंदोलन पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह किसानों का आंदोलन नहीं कांग्रेसी कार्यकर्ताओं का आंदोलन है कांग्रेस के पास कोई काम नहीं है इसीलिए कांग्रेस किसने की आड़ में किसान आंदोलन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: भोपाल के गैस राहत अस्पतालों में हुई डॅाक्टरों की तैनाती; लंबे समय से हो रही थी मांग

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news