2 October Ka Rashifal: ज्योतिष शास्त्र में 12 राशियों का जिक्र किया गया है. राशिफल को निकालते समय ग्रह-नक्षत्र के साथ साथ पंचांग की गणना का भी विश्लेषण किया जाता है. हिंदू धर्म में राशियों का काफी ज्यादा महत्व होता है. राशि के हिसाब से लोग अपना काम करते हैं, आज 2 अक्टूबर दिन बुधवार है. ज्योतिष में बुधवार का दिन भगवान गणेश जी को समर्पित होता है. इस दिन गणेश जी की विधिवत पूजा करने से कई सारे लाभ मिलते हैं. आज का दिन किन राशि वालों के लिए अच्छा होने वाला है, किसे सावधानी बरतनी है आइए जानते हैं  एस्ट्रोलॉजर डॉ.रुचिका अरोड़ा से मेष से लेकर मीन राशि तक वालों का हाल.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मेष राशि
मेष राशि वालों के लिए आज का दिन बहुत बढ़िया रहने वाला है. आज आपको ऑफिस के किसी काम से अचानक यात्रा करनी पड़ सकती है. घर में कोई नया मेहमान आ सकता है.


वृषभ राशि
वृषभ राशि वालों को आज स्वास्थ्य संबंधी मामलों में सावधान रहना होगा. किसी अजनबी पर भरोसा न करें. यह आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है.


मिथुन राशि
मिथुन राशि वालों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा.आप अपने करियर में नई ऊंचाइयों को छू सकते हैं. परिवार के सभी सदस्य खुश रहेंगे. 


कर्क राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. आपके पिता का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. आप अपनी क्षमता से बहुत कुछ हासिल करेंगे, बस अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें.


सिंह राशि
सिंह राशि वाले आज आप किसी धार्मिक कार्य में भाग ले सकते हैं.  इसके अलावा आप किसी महत्वपूर्ण चर्चा में शामिल हो सकते हैं. विदेश में व्यापार कर रहे लोगों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है.


कन्या राशि
आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. सेहत के मामले में आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे. आज किसी से बेवजह की बहस में न पड़ें. वरना रिश्ते खराब हो सकते हैं.


तुला राशि
तुला राशि वालों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है. आपको कुछ खास लोगों से मिलने का मौका मिल सकता है. आज आपको आर्थिक मामलों पर ध्यान देने की जरूरत है. अपनी सेहत का ख्याल रखें. दोस्तों के साथ पार्टी कर सकते हैं.


वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. अपने काम में व्यस्त रहें और अनावश्यक गतिविधियों में रुचि न लें. आज आप कोई भी निर्णय लेने में सहज महसूस करेंगे.


धनु राशि
धनु राशि वालों को आज कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है. अपने काम को कल पर न टालें, नहीं तो परेशानी हो सकती है.


मकर राशि
आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है. कुछ समय से चली आ रही पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा और घर में शांति और सौहार्द का माहौल रहेगा. अपनी क्षमताओं पर भरोसा रखें.


कुंभ राशि
आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. आज आपको कार्यस्थल पर अधिक मेहनत करनी पड़ेगी. किसी अजनबी पर भरोसा न करें. आज आप अपने दोस्तों के साथ पार्टी आदि का प्लान बना सकते हैं.


मीन राशि
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन अनुकूल रहने वाला है. आज आपके जो काम काफी समय से रुके हुए थे वो पूरे हो जायेंगे.विद्यार्थी अपनी पढ़ाई पर ध्यान केन्द्रित रखेंगे. विदेश यात्रा के योग हैं.