Snake Dream Meaning: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति जो भी सपने देखता है, वह जीवन में होने वाली  घटनाओं का संकेत होता है. स्वप्न शास्त्र में कई सपनों के बारे में विस्तार से बताया गया है. जिसमें भगवान शिव के सपनों का भी वर्णन है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में कुछ चीजों का दिखना शुभ होता है और कुछ चीजों का दिखना अशुभ. कहते है कि सपने में सांप देखना बेहद शुभ माना जाता है. शास्त्रों के अनुसार सपने में सफेद रंग का या भूरे रंग का सांप देखना शुभ माना जाता है. इसका मतलब होता है कि आपको जल्द ही तरक्की मिलने वाली है. वहीं सपने में भगवान शंकर को देखने का मतलब होता है कि आने वाले समय में भोलेनाथ कृपा बरसाने वाले हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आपको भी आते हैं ऐसे सपने?


हरे रंग का सांप देखना
सपने में हरे रंग का सांप देखना भी शुभ माना जाता है. इसका मतलब होते है कि आपको जल्द नौकरी में प्रमोशन मिलने वाला है. साथ ही सैलरी बढ़ने का भी संकेत देता है. 


सपने में भगवान शिव को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद भगवान शिव दिखें तो इसका मतलब होता है कि आपके भविष्य पर खुद भोलेनाथ कृपा बरसाने वाले हैं.


यह भी पढ़ें: Makar Sankranti Dishes: मकर संक्रांति पर बनाएं ये खास पकवान, इसका स्वाद घोलेगा रिश्तों में मिठास


 


शिवलिंग को देखना
सपने में शिवलिंग का दिखना भी काफी शुभ माना जाता है. कहते है कि इसका मतलब होता है कि आपको जल्द ही बड़ा लाभ मिलने वाला है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आपने सांप को पकड़े हुए सपना देखा है तो यह भी बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि ऐसा सपना देखने से आपको जीवन में आ रही परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है.


सांपों के झुंड को देखना
स्वप्न शास्त्र के अनुसार अगर आप सपने में सांपों के झुंड को देखते हैं तो यह अच्छा नहीं माना जाता है. कहते हैं कि इसका मतलब होता है कि आप किसी परेशानी में पड़ने वाले हैं.