भोपाल: मध्यप्रदेश के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने रविवार को कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार न केवल अपना पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी बल्कि अगले विधानसभा चुनाव में फिर से विजयी होगी. प्रदेश में कांग्रेस सरकार के छह माह पूरे होने के मौके पर शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम अगले दस साल तक प्रदेश में सरकार में रहेगें. हमारी सरकार पांच साल का अपना यह कार्यकाल पूरा करेगी और हम विधानसभा का अगला चुनाव भी जीतेगें.’’ एक सवाल के उत्तर में जनसंपर्क मंत्री ने कहा कि वास्तव में मध्यप्रदेश में भाजपा बंटी हुई है और इसमें अनेक गुट हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

उन्होंने बताया कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने छह माह के अंदर ही अपने घोषणा पत्र के 100 वादे पूरे कर दिये हैं. शर्मा ने कहा, ‘‘प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद वास्तव में हमें काम करने के लिये केवल तीन माह ही मिले हैं क्योंकि लोकसभा के आम चुनाव घोषित होने के बाद आचार संहिता लागू हो गयी थी. अब चुनाव आचार संहित समाप्त होने के बाद हम प्रदेश के शेष बचे किसानों के लिये दो लाख रुपये का फसल ऋण माफी योजना जल्द ही फिर से शुरु करने जा रहे हैं.’’ 


उन्होंने बताया कि चुनाव आचार संहित लागू होने से पहले प्रदेश में 21 लाख किसानों के फसल ऋण माफ कर दिये गये हैं. मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने किसानों के दो लाख रुपये तक का फसल ऋण माफ करने की घोषणा की थी और चुनावी पंडितों का मानना है कि इसी के चलते प्रदेश में 15 साल बाद कांग्रेस की सत्ता में वापसी संभव हो सकी है.