Narendra Modi Oath Taking Ceremony: नरेंद्र मोदी आज (9 जून) तीसरी बार भारत के प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. मोदी पं. जवाहर लाल नेहरू के बाद दूसरे नेता होंगे, जो लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भव्य तैयारियां की गई है. कई देशों के मेहमान भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. मोदी के साथ-साथ कई सांसद भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. 100 फीसदी सीटें जीतने वाले मध्य प्रदेश से भी 2-3 सांसद मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. इधर, 10 लोकसभा सीटें जीतकर देने वाले छत्तीसगढ़ को भी जगह मिल सकती है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पीएम मोदी के शपथ ग्रहण समारोह मध्य प्रदेश के सीएम डॉक्टर मोहन यादव और छत्तीसगढ़ के सीएम विष्णु देव साय शामिल होंगे. इसके अलावा राष्ट्रपति भवन में शाम को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह में कई दिग्गज नेता शामिल होंगे. मध्य प्रदेश देश का इकलौता राज्य हैं, जहां भाजपा ने सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज की है. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि मोदी की टीम में मध्य प्रदेश के कई दिग्गज नेताओं को जगह मिल सकती है. 


ये भी पढ़ें-  नेहरू के बराबरी करेंगे मोदी, शपथ लेते ही हो जाएंगे इस क्लब में शामिल


मध्य प्रदेश के इन सांसद को मिल सकती है जगह
नरेंद्र मोदी के साथ-साथ मध्य प्रदेश के 2-3 सांसद मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक, गुना लोकसभा सीट से तगड़ी जीत दर्ज करने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया आज ही कैबिनेट मंत्री की शपथ ले सकते हैं. इसके अलावा विदिशा सीट से जीतने वाले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चौहान भी आज ही शपथ ले सकते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स ते मुकाबित, खजुहारो सीट से जीतने वाले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा भी आज शपथ ले सकते हैं. मध्य प्रदेश के कुल तीन सांसदों को फोन पहुंचा है. इसके अलावा धार सांसद सावित्री ठाकुर भी फोन आया है. वे भी दिल्ली पहुंच गई हैं. सावित्री ठाकुर धार से 2 बार की बीजेपी सांसद हैं. वे पहली बार केंद्रीय कैबिनेट में शामिल हो सकती हैं.


छत्तीसगढ़ इन्हें मिल सकती है जगह
तीसरी बार नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री की शपथ लेने वाले हैं. ऐसे में मोदी की कैबिनेट में कौन मंत्री शामिल होगा. इसे लेकर अलग अलग वर्ग से जुड़े लोगों ने कहा कि छत्तीसगढ़ में 10 सीटें बीजेपी को मिली है. यहां के सांसदों को भी मोदी कैबिनेट में जगह मिलनी चाहिए. ज्यादातर लोगों ने बृजमोहन अग्रवाल को मंत्री बनाए जाने की बात कही है. वहीं कुछ लोगों ने कहा कि मोदी के पिछले दो कार्यकाल से छत्तीसगढ़ को केवल राज्य मंत्री ही मिल रहा है. इस बार कैबिनेट में जगह दिए जाने की मांग किए हैं.