Modi Oath Ceremony: शपथ लेते ही इस क्लब में शामिल हो जाएंगे मोदी, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये बड़े चेहरे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2285223

Modi Oath Ceremony: शपथ लेते ही इस क्लब में शामिल हो जाएंगे मोदी, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये बड़े चेहरे

Modi Oath Ceremony: आज नरेंद्र मोदी तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. उनके साथ कई मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है. जिसमें एमपी के इस सांसद को मंत्रिमंडल में जगह मिलने की पूरी संभावना है. 

Modi Oath Ceremony: शपथ लेते ही इस क्लब में शामिल हो जाएंगे मोदी, मंत्रिमंडल में शामिल हो सकते हैं ये बड़े चेहरे

Modi Oath Ceremony: आज का दिन देश के लिए काफी ज्यादा अहम है. क्योंकि आज नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह को लेकर भव्य तैयारियां की गई है. कई देशों के मेहमान भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. साल 2024 के लोकसभा चुनाव में एनडीए (NDA) गठबंधन को बहुमत मिला था. जिसके बाद नरेंद्र मोदी को संसदीय दल का नेता चुना गया था. बता दें कि शपथ लेते ही मोदी इस क्लब में शामिल हो जाएंगे. 

नेहरू का रिकार्ड 
आज शाम 7 बजकर 15 मिनट पर नरेंद्र मोदी शपथ लेंगे. शपथ लेते ही पीएम के नाम एक खास रिकॅार्ड जुड़ जाएगा. बता दें कि नरेंद्र मोदी पूर्व प्रधानमंत्री पं. जवाहर लाल नेहरू के रिकॅार्ड की बराबरी कर लेंगे. देश आजाद होने के बाद पंडित जवाहर लाल नेहरू देश के प्रधानमंत्री बनें लेकिन पहले लोकसभा चुनाव 1951-52 में उन्होंने भारतीय संविधान के अनुसार पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली. इसके बाद दूसरी बार 1957 और तीसरी बार 1962 में पंडित नेहरू ने देश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ग्रहण की थी. पंडित नेहरू का कार्यकाल 17 सालों का था. आज लगातार तीसरी बार शपथ ग्रहण करने के बाद मोदी इस रिकॅार्ड की बराबरी करेंगे. 

संभावित मंत्रियों को हुआ फोन 
शपथ ग्रहण समारोह से पहले एक और बड़ी अपडेट सामने आई है. बता दें कि नरेंद्र मोदी के साथ कई संभावित मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. मिली जानकारी के अनुसार पता चला है कि गुना से सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को मंत्री पद के लिए फोन गया है. इसके अलावा अनुप्रिया पटेल, राजनाथ सिंह, जीतन राम मांझी, राम नायडू को भी फोन किया गया है.  इसके अलावा जानकारी मिली है कि संभावित  मंत्रियों को सुबह 11:30 बजे पीएम हाउस बुलाया गया है.

ये भी पढे़ं: MP News Live Update:आज नरेंद्र मोदी लेंगे PM पद की शपथ, दिल्ली दौरे पर CM मोहन यादव

इन्हें मिल सकती है जगह 
मध्य प्रदेश में बीजेपी ने इस बार सभी 29 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की है, जिसमें कई सीनियर सांसद फिर से चुनकर आए हैं. ऐसे में एक बात तो तय है कि तीन से चार मंत्री पद मध्य प्रदेश के खाते में आने वाले हैं. लेकिन प्रदेश के सांसदों को विभाग कौन से मिलेंगे इसको लेकर मंथन का दौर जारी है. माना जा रहा है कि एनडीए की तरफ से मंत्रिमंडल का फॉर्मूला तैयार हो चुका है, क्योंकि नरेंद्र मोदी आज तीसरी बार पीएम पद की शपथ लेंगे. इसी दौरान मंत्रिमंडल भी शपथ लेगा. 

Trending news