MP NEWS: धार जिले की ओद्योगिक नगरी पीथमपुर के बगदून थाना इलाके में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है. एक बाप ने अपने ही दो वर्षीय मासूम की बलि चढ़ा दी. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घाटाबिल्लोद चौकी के चंदन नगर में रहने वाले उमेश परिहार घर में तांत्रिक क्रिया कर रहा था. उमेश की पत्नि और मां ने जब उसकी इस हरकत का विरोध किया तो आरोपी उमेश ने अपने दो वर्षीय बालक के साथ खुद को एक कमरे में बन्द कर लिया और गुस्से में मासूम बेटे को जमीन पर पटकने लगा, जिससे बालक की मौत हो गई. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

घटना के समय घर में आरोपी की पत्नि व मां भी मौजूद थीं, जिन्होंने बंद कमरे को खोलने की कोशिश की, लेकिन आरोपी उमेश ने दरवाजा नहीं खोला. इसके बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गईं. पुलिस के पहुंचने के बाद बड़ी मशक्कत से दरवाजा गैस कटर से काटकर खोल कर उमेश को गिरफ्तार किया गया. तब तक मासूम की मौत हो चुकी थी. 


ऐसे पकड़ा गया आरोपी
घटना स्थल पर हर तरफ मासूम का खून बिखरा पड़ा था. आरोपी ने पुलिस को डराने के लिए घर में रखी घरेलू गैस टंकी में आग लगाने की कोशिश की लेकिन पुलिस की सतर्कता से आरोपी उमेश कामयाब नहीं हो सका. पुलिस आरोपी उमेश को बड़ी मुश्किल में काबू कर पाई. इस दौरान आरोपी ने एक पुलिस कर्मी के पांव में भी काट लिया. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. वहीं आरोपी को पीथमपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में रखा गया है. बच्चे के शव का पोस्टमॉर्टम सुबह किया जाएगा.


तंत्र मंत्र के लिए की गई हत्या
टीआई राजेंद्र सोनी ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची जब तक आरोपी तंत्र क्रिया के चलते अपने ही बेटे को मौत की घाट उतार चुका था. आरोपी ने पूरे घर को लॉक कर लिया था. पुलिस ने गैस कटर से दरवाजा काटा और आरोपी को हिरासत में लिया. फिलहाल आरोपी का इलाज चल रहा है.


रिपोर्ट: कमल सोलंकी