Kavad Yatra-Name Plate Controversy: कावड़ यात्रा- नेम प्लेट को लेकर पूरे देश में सियासत तेज है. इसी बीच आज सुप्रीम कोर्ट ने कावड़ यात्रा-नेम प्लेट विवाद मामले की सुनवाई की. इस दौरान, कोर्ट ने उस फैसले पर अंतरिम रोक लगा दी जिसमें कावड़ मार्ग पर दुकानदारों को अपनी पहचान उजागर करने के लिए कहा गया था. कोर्ट ने कहा कि दुकानदारों को अपनी नाम या पहचान उजागर करने की आवश्यकता नहीं है. कांग्रेस पार्टी का इसको लेकर रिएक्शन सामने आया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के नेम प्लेट से संबंधित फैसले पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हुए संविधान और लोकतंत्र की रक्षा की सराहना की. वहीं, मसूद ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यदि मोदी जी के नाम का नेम प्लेट लगा दिया जाए तो देश की पसंद नफरत या मोहब्बत के बीच साफ हो जाएगी. उन्होंने उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकारों पर जनता को सुविधा देने में नाकाम रहने का आरोप लगाया. 


'सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद'
नेम प्लेट को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद का बयान सामने आया है. आरिफ मसूद ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का धन्यवाद, उन्होंने देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने में योगदान दिया. सुप्रीम कोर्ट का आदेश स्वागत योग्य है. वहीं, बीजेपी पर हमला बोलते हुए आरिफ मसूद ने कहा कि मोदी जी के नाम का नेम प्लेट लगा दिया जाए तो पता चल जाएगा कि देश नफरत को पसंद करता है या मोहब्बत को. उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की सरकार जनता को सुविधा देने में नाकाम है. सत्ता में बने रहने के लिए इस तरह के हथकंडे अपनाए जाते हैं.


धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर की टिप्पणी
बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री के नेम प्लेट वाले बयान और अल्टीमेटम पर कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि वह बहुत बड़े संत हैं, मैं उनके लिए क्या कहूंगा. बागेश्वर धाम के शास्त्री बहुत बड़े संत हैं, मैं उनके लिए क्या कहूंगा. उन्हें सोचना चाहिए, सभी लोग उनका आदर और सम्मान करते हैं, उन्हें भी उसका ध्यान रखना चाहिए. आपको बता दें कि बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने धाम में दुकानें लगाने वाले दुकानदारों को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि वे 10 दिन के अंदर अपनी दुकानों पर नेम प्लेट लगवा लें, अन्यथा कानूनी कार्रवाई की जाएगी.


बागेश्वर धाम के दुकानदारों को धीरेंद्र शास्त्री की चेतावनी, बोले- 10 के अंदर नेम प्लेट लगवा लें, नहीं तो....!


मंत्री पद छोड़ सकते हैं नागर सिंह चौहान, रामनिवास रावत ने संभाला विभाग


मंत्री नागर सिंह चौहान को दी चुनौती
मंत्री नागर सिंह चौहान के इस्तीफा देने को लेकर आरिफ मसूद की मंत्री नागर को चुनौती. कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा, "नागर सिंह चौहान ने जो फैसला लिया है, वह करके दिखाएं. पहले भी यहां जोड़-तोड़ कर सरकार बनाई गई. लोकसभा में अपना दबदबा दिखाने के लिए जोड़-तोड़ किया गया, तोड़ करने का यह नतीजा है."


रिपोर्ट: आकाश द्विवेदी (भोपाल)