मंत्री पद छोड़ सकते हैं नागर सिंह चौहान, रामनिवास रावत ने संभाला विभाग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2347458

मंत्री पद छोड़ सकते हैं नागर सिंह चौहान, रामनिवास रावत ने संभाला विभाग

MP Politics: मोहन सरकार में मंत्री रामनिवास रावत मंत्री पद छोड़ सकते हैं, इसके पीछे कई वजहें मानी जा रही हैं. चौहान का विभाग रामनिवास रावत को मिला है. 

नागर सिंह चौहान छोड़ सकते हैं मंत्री पद

Nagar Singh Chauhan: मध्य प्रदेश में फिलहाल सियासी हलचल होती दिख रही है. राजनीतिक गलियारों में तेजी से चर्चा चल रही है कि मोहन सरकार में मंत्री नागर सिंह चौहान जल्द ही मंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं. इसके पीछे कई वजहें बताई जा रही हैं. नागर सिंह चौहान मोहन सरकार में वन विभाग की जिम्मेदारी संभाल रहे थे, लेकिन उनका मंत्रालय हाल ही में नए मंत्री बने रामनिवास रावत को सौंप दिया गया है. ऐसे में माना जा रहा है कि चौहान अपना मंत्रालय लिए जाने से नाराज हैं, हालांकि अब तक इस बात की स्पष्ट जानकारी सामने नहीं आई है. 

कही नाराजगी तो नहीं है वजह

दरअसल, 8 जुलाई को मोहन सरकार में रामनिवास रावत को शामिल किया गया था, उन्हें कैबिनेट मंत्री पद की शपथ दिलाई गई थी. जहां 13 दिन बाद उन्हें वन एवं पर्यावरण विभाग सौंपा गया. जबकि यह मंत्रालय नागर सिंह चौहान के पास था. राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि रावत अपना मंत्रालय लिए जाने से नाराज हैं. हालांकि अब तक वह दो विभागों की जिम्मेदारी संभाल रहे थे. उनके पास वन एवं पर्यावरण के अलावा अनुसूचित जाति कल्याण मंत्रालय की जिम्मेदारी भी है. 

यह भी हो सकती है वजह 

इसके अलावा नागर सिंह चौहान अगर मंत्री पद छोड़ते हैं तो इसके पीछे एक वजह और हो सकती है. उनकी पत्नी अनीता नागर सिंह चौहान हाल ही में रतलाम-झाबुआ लोकसभा सीट से सांसद चुनी गई हैं. ऐसे में एक ही परिवार के पास फिलहाल दो पद हैं. जिससे माना जा रहा है कि चौहान अब मंत्री पद छोड़कर केवल विधायक रहेंगे. चौहान को मोहन सरकार बनने के बाद मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था. वह अलीराजपुर विधानसभा सीट से चौथी बार विधायक चुने गए हैं. 

मंत्रिमंडल का भी हो सकता है विस्तार 

खास बात यह है कि यह मध्य प्रदेश के सियासी गलियारों में फिर से मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा भी तेज है. बताया जा रहा है कि सीएम मोहन यादव जल्द ही अपने कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं. फिलहाल मंत्रिपरिषद में तीन पद खाली हैं. ऐसे में इन पदों को भरा जा सकता है. चर्चा है कि कुछ सीनियर विधायकों को फिर से मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा कुछ मंत्रियों को दूसरी जिम्मेदारी देकर नए विधायकों को मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. इसके अलावा छिंदवाड़ा जिले की अमरवाड़ा विधानसभा सीट से उपचुनाव जीते कमलेश शाह को भी मंत्री बनाए जाने की चर्चा तेज हैं. हालांकि यह अब तक स्पष्ट नहीं है कि मंत्रिमंडल का विस्तार उपचुनावों को बाद होगा या उपचुनावों से पहले होगा. 

ये भी पढ़ेंः Sawan 2024: आज नगर भ्रमण पर निकलेंगे महाकाल; इस रूप में देंगे भक्तों को दर्शन

Trending news