Madhya Pradesh News: दमोह से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है. यहां मंगलवार को एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट हो गया. हादसे में 3 लोगों की मौत की खबर है, जबकि 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. मामला दमोह शहर के बीचों बीच बड़े पुल इलाके का है. यहां अवैध रूप से संचालित की जा रही पटाखा फैक्ट्री में अचानक विस्फोट हो गया, जिसके बाद अफरातफरी मच गई और तेज ब्लास्ट के बाद इलाका दहशत में आ गया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिस मकान में फैक्ट्री चल रही थी, वह धमाके के बाद धराशायी हो गया. लोग जब तक संभल पाते फैक्ट्री का मकान धराशायी हो गया. जिस वक्त ब्लास्ट हुआ उस वक्त फैक्ट्री में कई मजदूर काम कर रहे थे. पुलिस को मिली सूचना के बाद रेस्क्यू टीम पहुंची तो घायलों को बाहर निकाला गया.  कलेक्टर मयंक अग्रवाल और एसपी सुनील तिवारी ने खुद मोर्चा संभाला और घायलों को निकाला. घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है, वहीं 10 घायलों को दमोह के जिला अस्पताल भेजा गया है. मरने वालो में फैक्ट्री का मालिक अभय गुप्ता भी शामिल है, जबकि दो मजदूर हैं. फिलहाल कलेक्टर ने इस मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.


बहुत तेज था धमाका
जानकारी के मुताबिक, हादसा दोपहर करीब 1 बजे हुआ. शहर के बड़ा पुल क्षेत्र में अभय उर्फ छुट्टन गुप्ता पटाखा फैक्ट्री चला रहा थे. दिवाली को लेकर यहां पर लगातार पटाखा निर्माण का काम जारी था. मंगलवार को भी गुप्ता करीब एक दर्जन मजदूरों के साथ फैक्ट्री में मौजूद थे. अचानक धमाका सुन आसपास के लोग पहुंचे. हादसे की जानकारी तत्काल पुलिस-प्रशासन को दी गई.


मरने वालों में 2 महिलाएं भी शामिल
बताया जा रहा है कि मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं. फैक्ट्री में काम कर रहे 10 मजदूर बुरी तरह झुलस गए. उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया. रेस्क्यू के दौरान बड़ी मात्रा में बारूद होने की संभावना को देखते हुए मलबे में पानी भी डाला गया. सबसे पहले टीम को फैक्ट्री मालिक का क्षत-विक्षत शव मिला. एक घंटे की मशक्कत के बाद मलबे से दो महिलाओं को निकला गया, जिनकी मौत हो चुकी थी.