MP-CG NEWS/संजय लोहानी: मध्य प्रदेश के सतना शहर में स्थित हवाई अड्डे के पास अवैध खदान में दो मासूम बच्चियों की डूबने से मौत हो गई. दोनों मासूम बच्चियां अवैध खदान में नहाने गई थीं. उसी दौरान पैर फिसलने से गहरे गड्ढे में गिर गई. बच्चियों की गिरने खबर के बाद मौके पर पहुंची कोलगवा पुलिस ने एसडीईआरएफ को मौके पर बुलाया , एसडीईआरएफ ने दो घण्टे का रेस्क्यू ऑपरेशन कर दोनों डूबे बच्चियों के शवों को निकाला. पुलिस ने मर्ग कायम कर बच्चियों के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इधर, छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में कोनी थाना क्षेत्र के ग्राम सेंदरी में अरपा नदी में नहाने गए 1 युवती समेत 2 बच्चियों की डूबकर मौत हो गई. सोमवार सुबह 10 बजे ग्राम सेंदरी की रहने वाली पूजा पटेल ( 18 वर्ष), छोटी बहन श्रतु पटेल (14 वर्ष) और पड़ोसी धनेश्वरी पटेल (11 वर्ष) तीनों सुबह अरपा नदी स्थित घाट में नहाने गए थे. उसी समय गहरे पानी में चले जाने से 2 सगी बहनों सहित एक अन्य बच्ची की मौत हो गई है.


अवैध खनन से गहरी हुई नदी
अरपा नदी के भीतर अवैध रूप से रेत का उत्खनन किया जाता है, जिसमें सेंदरी घाट के पास भी अघोषित खदानें बन चुकी हैं. यही वजह है कि बच्चियां ऐसे ही रेत खदान की गहराई में समा गईं. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस और एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गई. तीनों शवों को बरामद कर लिया गया. इस दुखद घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने हाइवे पर चक्काजाम कर दिया. 


पूर्व महिला सरपंच की डूबने से मौत
इसके अलावा मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जिले में पानी के तेज बहाव में पूर्व महिला सरपंच की मौत हो गई. घटना टीकमगढ़ थाना क्षेत्र के पहाड़ी तिलवारन गांव की है. पहाड़ी तिलवारन निवासी कमल प्रजापति अपनी पत्नी हल्की बाई प्रजापति व एक अन्य महिला के साथ सोमवार सुबह बाइक से धार्मिक स्थल कुंडेश्वर जा रहे थे. रास्ते में पड़ने वाले नाले के ऊपर से बह रहे तेज पानी को पार करते समय करते समय बाइक सहित तीनों लोग पानी में बह गए. जिसमें 2 लोग तो सुरक्षित तैरकर बाहर निकल आये, लेकिन पूर्व सरपंच हल्की बाई की पानी मे डूबने से मौत हो गई.