DA Hike Employees Update: केंद्र सरकार नए साल में लाखों कर्मचारियों को एक शानदार सरप्राइज दे सकती है. दरअसल, मिली जानकारी के मुताबिक नए साल की शुरुआत में मोदी सरकार कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में बढ़ोतरी का ऐलान कर सकती है. गौरतलब है कि इस समय पूरी दुनिया को डर है कि कहीं मंदी न आ जाए. साल के अंत में एक बार फिर पूरी दुनिया के साथ-साथ भारत में भी COVID-19 का खतरा मंडराने लगा है. हालांकि सवाल यह भी है कि इन खतरों के बीच कि क्या सरकार सरकारी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी करेगी?


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

क्या बढ़ेगा डीए?
रिपोर्ट्स के मुताबिक कठिन परिस्थितियों के बावजूद केंद्र सरकार डीए बढ़ा सकती है.मिली जानकारी के मुताबिक केंद्र सरकार के कर्मचारियों को नए साल 2023 में मिलने वाला डीए, साल 2022 में मिले महंगाई भत्ते के प्रतिशत से ज्यादा हो सकता है. गौरतलब है कि इस साल की शुरुआत में कर्मचारियों को दिया मिला डीए, पिछले साल से ज्यादा था.जनवरी 2022 में केंद्रीय कर्मचारियों के डीए में तीन फीसदी की बढ़ोतरी हुई थी.


इतना बढ़ सकता है डीए
अब उम्मीद की जा रही है कि फिर नए साल में सरकार डीए बढ़ाकर कर्मचारियों को खुश कर सकती है.संभावना है कि जनवरी 2023 में डीए 4 फीसदी तक बढ़ सकता है. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि नए साल में डीए में की गई बढ़ोतरी एक बार फिर पिछले साल दिवाली के समय दिए जाने वाले महंगाई भत्ते के समान ही होगी.



 


मार्च 2023 में भी हो सकती है घोषणा
वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि डीए में बढ़ोतरी की घोषणा मार्च 2023 में की जाएगी और इसके लागू होने की तारीख जनवरी होगी.ऐसे में केंद्र सरकार के कर्मचारियों को एरियर भी मिलेगा.