मेषः आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. आज परिवार में कोई शुभ समाचार मिल सकता है. कारोबार में मेहनत के अनुरुप लाभ होगा. परिवार में उत्साह का माहौल बना रहेगा. नौकरी पेशा से जुड़े लोगों को आज ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वृषः आज का दिन आपके लिए उत्तम रहने वाला है. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. यात्रा के योग हैं. सावधान रहें क्रोध पर नियंत्रण रखे, नहीं तो विवाद हो सकता है. कारोबारी रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. आज आप लवमेट से गपशप कर सकते हैं.


मिथुनः आपके मधुर व्यवहार से लोग प्रभावित हो सकते हैं. आज शुरू किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी. नौकरी के नये अवसर मिल सकते हैं. नया व्यवसाय शुरू करने के लिए आज का दिन बढ़िया है. धार्मिक कार्यों में मन लगेगा. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. लवमेट के तरफ से उपहार मिल सकता है.


कर्कः आज आपको सावधान रहने की जरूरत है, कार्यों में की गई लापरवाही से नुकसान हो सकता है. आपकी मेहनत के चलते कारोबार में तरक्की संभव है. खानपान पर ध्यान दें स्वास्थ्य संबंधी परेशानी हो सकती है. पारिवारिक कलह से परेशान हो सकते हैं. व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.


सिंहः आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. मानसिक रूप से प्रसन्न रहेगें. शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. घरेलू कार्यों में व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कारोबार में कड़ी मशक्कत के बाद लाभ होगा. नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं. समाजिक कार्यों में मन लगेगा. जीवनसाथी के साथ शॉपिंग पर जा सकते हैं. 


कन्याः  आज आपको दिन की शुरुआत में कोई अच्छी खबर मिल सकती है. लंबे समय से अटका हुआ कार्य संपन्न होगा. कारोबार में उम्मीद के मुताबिक लाभ होगा. अचानक धन लाभ होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. छात्रों को अपने करिअर पर फोकस करने की जरूरत है. सावधान रहें वाद-विवाद से बचें. लवमेट के साथ घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं.


 


ये भी पढ़ेः Weekly Rashifal 11-17 July 2022: आज से चमकेगी इन राशियों की किस्मत, जानिए साप्ताहिक राशिफल​


 


तुलाः आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है. किसी कार्य के संपन्न होने से मन प्रसन्न रहेगा. शैक्षणिक कार्यों में मन लगेगा. घरेलू कार्यों में व्यर्थ की भागदौड़ लगी रहेगी. कारोबार में कड़ी मशक्कत के बाद लाभ होगा. नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं. समाजिक कार्यों में मन लगेगा. लवमेट के तरफ से मंहगे तोहफे डिमांड हो सकता है.


वृश्चिकः दांपत्य जीवन सुखमय होगा. आज आपका कोई महत्वपुर्ण कार्य संपन्न हो सकता है. लंबे समय से फंसा हुआ उधारी पैसा मिल सकता है. कारोबार में अत्यधिक लाभ होगा. पारिवारिक जिम्मेदारी बढ़ सकती है. नौकरी के अवसर मिल सकते हैं. आज आप पुराने कर्जों से निवृत्त हो सकते हैं. जीवनसाथी स्वास्थ का ख्याल रखें.


धनुः आज आपको वाद-विवाद से दूर रहने की आवश्यकता है. ऑफिस में टारगेट पूरा न होने से अधिकारियों की डांट पड़ सकती है. अचानक धन लाभ हो सकते हैं. आय के नये स्रोत प्राप्त होंगे. व्यवसाय में निवेश करना लाभकारी होगा. जीवनसाथी के साथ धार्मिक स्थल पर जा सकते हैं. विद्यार्थियों को पढ़ाई पर फोकस करने की जरूरत है.


मकरः  आज का दिन मकर राशि के जातकों के लिए शुभ रहने वाला है. आज दिन की शुरुआत में कोई गुड न्यूज मिल सकती है. ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. कारोबार में सामान्य लाभ होगा. आध्यात्मिक कार्यों में मन लगेगा. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. परिवार में मांगलिक कार्य की योजना बन सकती है.


कुंभः आज दिन की शुरुआत किसी अच्छी खबर से होगी. भाईयों के सहयोग से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. ससुराल पक्ष से कोई उपहार मिल सकता है. नया कारोबार शुरू करने के लिए आज का दिन शुभ है. प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए आज का दिन शुभ है. लवमेट के तरफ से शादी का प्रस्ताव आ सकता है.


मीनः  आज आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. व्यर्थ भागदौड़ लगी रहेगी. सावधान रहें वाद विवाद से बचें, कानूनी मामलों में फंस सकते हैं. पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वहन करना पड़ सकता है. यदि आज आप भविष्य को लेकर कोई योजना बना रहे हैं तो उसमें अवश्य सफलता मिलेगी. भूमि या मकान लेने के योग हैं. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.


ये भी पढ़ेंः Shiva Tandav Stotram: सावन में करें शिव तांडव स्त्रोत का पाठ, मान-सम्मान के साथ धन दौलत में भी होगी तरक्की


(disclamer: यहां दी गई समस्त जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. zee media इसकी पुष्टि नहीं करता है.)