ग्वालियर: 2023 को लेकर चुनाव मोड में आ चुकी प्रदेश कांग्रेस की संभागवार बैठकों की शुरुआत आज से ग्वालियर-चंबल संभाग से हो गई है. इसमें प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ सहित वरिष्ठ नेता, विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहे. बैठक में चुनाव की तैयारियों को अंतिम रूप देने के साथ स्थानीय नेताओं को जिम्मेदारी देने पर चर्चा हो रही है. इसे लेकर कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक का बयान आया है. उन्होंने कहा कि 2023 में होने वाले चुनाव को लेकर संगठन की मजबूती के लिए हो रही बैठक सिंधिया को घेरने की नहीं है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सिंधिया को घेरने की जरूरत नहीं, वह खुद ही घिरे हुए
विधायक प्रवीण पाठक ने कहा कि इसकी जरूरत ही नहीं है. सिंधिया ने जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने का काम किया था. 2023 में जनता इसका जवाब देगी. सिंधिया के बीजेपी में जाने के बाद अब बीजेपी कई गुटों में बंट गई है. पार्टी ने तय किया है कि अब भोपाल के साथ-साथ संभाग और जिला स्तर पर बैठकें की जाएंगी. पहले चरण में संभाग स्तरीय बैठकें होंगी. इसमें पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ क्षेत्र के सभी विधायक, पार्टी पदाधिकारी, पूर्व विधायक और सांसदों को बुलाया जाएगा. कांग्रेस की संभागीय बैठक में शामिल होने पहुंचे पूर्व मंत्री लाखन सिंह ने भी सिंधिया को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि सिंधिया को घेरने की जरूरत नहीं है, वह खुद ही घिरे हुए हैं. पार्टी की तरफ से 2023 में कांग्रेस के बेहतर परफॉर्म के लिए विधायक,पूर्व विधायक और प्रमुख पदाधिकारियों से 121 भी चर्चा होगी और रणनीति तैयार होगी.  


BJP के खिलाफ होगी जन आक्रोश रैलियां 
यह भी तय किया गया है कि बूथ, मंडलम और सेक्टर के पदाधिकारियों के साथ जिलेवार बैठकें करेंगे. कुछ बैठकें भोपाल में होंगी और कुछ जिला स्तर पर आयोजित की जाएंगी. पार्टी के महामंत्री मीडिया केके मिश्रा ने बताया था कि इस दौरान जन आक्रोश रैलियां भी होंगी. इसकी शुरुआत 12 मई को भोपाल से होगी. मध्य प्रदेश युवा कांग्रेस प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड (पीइबी) द्वारा आयोजित शिक्षक पात्रता और पुलिस आरक्षक चयन परीक्षा में गड़बड़ी के मुद्दे पर भी धरना प्रदर्शन करेगी, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे. 


ग्वालियर-चंबल अंचल पर खास फोकस 
कांग्रेस का इस समय ग्वालियर-चंबल अंचल पर खास फोकस है. पार्टी की कद्दावर नेताओं का आने जान का दौर शुरू हो गया है. रोज ही कांग्रेस के बड़े दिग्गज नेता वहां की चक्कर लगाकर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रणनीति तैयार कर रहे हैं. कांग्रेस का फोकस है केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को टारगेट करना.  7 जून को ग्वालियर में कांग्रेस के सभी दिग्गज नेता जुटने वाले हैं. कांग्रेस 7 मई को संभागीय बैठक करने जा रही है. इसकी शुरुआत ग्वालियर चंबल इलाके से होने जा रही है. इस बैठक में पूर्व सीएम कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह, अरुण यादव सहित पार्टी के अन्य कई नेता शामिल होंगे. 


खुदाई में मिला 19वीं शताब्दी के चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा तो मच गई लूट, देखिए पूरा मामला


WATCH LIVE TV