खुदाई में मिला 19वीं शताब्दी के चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा तो मच गई लूट, देखिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1176563

खुदाई में मिला 19वीं शताब्दी के चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा तो मच गई लूट, देखिए पूरा मामला

 जिले के ग्राम माणा में एक मकान की नींव खुदाई के दौरान चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा निकला, तो आसपास के लोगों में लूट मच गई. खुदाई के दौरान मकान मालिक के मौके पर नहीं होने पर सिक्कों को ग्रामीण लूट ले गए. बाद में घर पहुंचे मकान मालिक को जानकारी मिली तो उसने पुलिस को सूचना दी.

खुदाई में मिला 19वीं शताब्दी के चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा तो मच गई लूट, देखिए पूरा मामला

आगर मालवा: जिले के ग्राम माणा में एक मकान की नींव खुदाई के दौरान चांदी के सिक्कों से भरा घड़ा निकला, तो आसपास के लोगों में लूट मच गई. खुदाई के दौरान मकान मालिक के मौके पर नहीं होने पर सिक्कों को ग्रामीण लूट ले गए. बाद में घर पहुंचे मकान मालिक को जानकारी मिली तो उसने पुलिस को सूचना दी. जानकारी लगने पर तहसीलदार सहित सुसनेर पुलिस मौके पर पहुंची और बचे हुए करीब 370 ग्राम वजन के 32 सिक्के जप्त किये. बताया जा रहा है कि सिक्कों पर साल 1903,1912 एवं 1916 अंकित है.

चांदी के सिक्कों को देख मच गई लूट
मिली जानकारी के मुताबिक घटना आगर मालवा जिले के ग्राम माणा की है. गुरुवार की देर शाम को बालचंद पुत्र शिवजी के एक घर की नींव के लिए जेसीबी के माध्यम से गड्डा खुदवाया जा रहा था. इसी दौरान चांदी के सिक्कों से भरा एक घड़ा निकला. चांदी के सिक्कों को देख भगदड़ मच गई और कई ग्रामीण घडे़ में रखे सिक्के लूटकर भाग गए. इस दौरान मकान मालिक बालचंद ढोल बजाने के लिए कहीं गया हुआ था. लौटने पर मकान मालिक को जानकारी लगी तो उसने पुलिस को सूचना दी. जानकारी लगने पर तहसीलदार और सुसनेर पुलिस मौके पर पहुंची और करीब 370 ग्राम वजन के 32 सिक्के जप्त कर लिए. पुलिस और प्रशासन द्वारा ग्रामीणों से अन्य सिक्कों के सम्बंध में भी जानकारी जुटाई जा रही है, ताकि उसे वापस लिया जा सके.

19वीं शताब्दी के बताए जा रहे सिक्के
सिक्कों पर साल 1903,1912 एवं 1916 अंकित है. उन पर अंकित तारीख के अनुसार सिक्के 19वीं शताब्दी के होने की बात सामने आई है. बताया जा रहा है कि ये मटका कई सालों से जमीन में दबा हुआ था, बावजूद इसके सिक्के काफी चमकदार निकले हैं. सिक्कों की जांच प्रशासन द्वारा कराई जा रही है. पहले तो खुदाई के दौरान सिक्कों से भरा घढ़ा देखते ही मकान निर्माण करा रहे बालचंद और उसके पड़ोसी के बीच विवाद हो गया. जिस जमीन की खुदाई में सिक्के निकले उसे पड़ोसी अपनी बताने लगा. इसी को लेकर दोनों में विवाद हो गया. 

LPG cylinder price hike: फिर पड़ी महंगाई की मार, एलपीजी सिलेंडर के बढ़ गए दाम, देखिए नया रेट

WATCH LIVE TV

Trending news