संजय लोहानी/ सतना: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के सतना (Satna) जिले में शादी के मंडप में फेरे लेने के बाद दुल्हन संविदा का एग्जाम देने पहुंची. बता दें कि समाज मे शिक्षा का महत्व अब दिखने लगा है. लोग बालिका शिक्षा के साथ साथ महिलाओ को स्वावलंबी बनने प्रेरित करते नजर आ रहे हैं. सतना में भी आज ऐसा ही नजारा देखने को मिला. जहां पूरी बारात ने बहू की परीक्षा देने तक विदाई का इंतजार किया. शादी के सात फेरे खत्म करने के बाद बहू परीक्षा दी और फिर घर आकर डोली में बैठ पिया के घर निकली.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बहू परीक्षा देने पहुंची तब तक बारात करती रही इंतजार
सतना शहर के मारुति नगर में अजब नजारा दिखा. कल दस तारीख को शिवानी पाण्डेय की गाजे बाजे के साथ शादी हुई. आज सुबह तक विवाह संपन्न हो गया लेकिन बारात पक्ष को पता चला कि नवेली बहू की संविदा परीक्षा है. लिहाजा बारात ने तय किया परीक्षा के बाद विदाई होगी. शुभकामना के साथ बहू परीक्षा देने पहूंची तब तक बारात इंतज़ार करती रही और वापस आने के बाद शिवानी पांडे अपने पति अभिषेक पयासी के साथ ससुराल झींदा गांव के लिए विदा हुई. बारात पक्ष और शिवानी के मायके पक्ष ने महिला शिक्षा और स्वाबलंबन की मिसाल पेश की.  दुल्हन का ये फैसला देख बाराती भी कई घंटे रुके रहे. 


यह भी पढ़ें: MP Politics: पर्वतारोही मेघा परमार पर शिवराज सरकार का बड़ा एक्शन, इस पद से किया मुक्त


 


लोग कर रहे ताऱीफ
लोग सोशल मीडिया पर बारातियों की जमकर तारीफ कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि आज के समय नें शिक्षा के महत्व को समझना बड़ी बात है. दूल्हे की भी जमकर तारीफ हो रही हैं क्योंकि दूल्हा अपनी नई नवेली दुल्हन का पेपर होने तक इंतजार करता रहा.